संजीवनी टुडे

राज्य सरकार के सहयोग से सिलीगुड़ी जंक्शन व टाउन स्टेशन का अतिक्रमण मुक्त संभव है : डीआरएम

संजीवनी टुडे 14-02-2019 16:52:22


सिलीगुड़ी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीज़न के डीआरएम चंद्रप्रकाश गुप्ता ने गुरुवार को सिलीगुड़ी के विभिन्न रेल स्टेशनों का निरीक्षण किया। गुरूवार सुबह उन्होंने सिलीगुड़ी जंक्शन, एनजेपी एवं टाउन स्टेशन का जायज़ा लिया एवं रेलवे अधिकारियों से बात की। स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था, परिवेश सहित यात्रियों की शिकायतें आदि के बारे में उन्होंने रेलवे अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर अतिक्रमण के कारण कई काम रुके हुए हैं। इनमें सिलीगुड़ी जंक्शन एवं टाउन स्टेशन शामिल है, जहां अतिक्रमण के कारण प्लेटफार्म नहीं बनाने का काम रुका हुआ है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सहयोग नहीं मिलने की वजह से सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन व सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन का चौड़ीकरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन में एक प्लेटफार्म का निर्माण किया गया है तो दूसरी तरफ बाहरी हिस्सों का सौंदर्यीकरण किया जाना बाकी है। परंतु राज्य सरकार कुछ और सहयोग मिले तो स्टेशन का चौमुखी विकास संभव होगा। उन्होंने राज्य सरकार से इस ओर ध्यान देने की बात कही।

एनजेपी एरिया ऑफिस में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए चंद्रप्रकाश गुप्ता ने कहा कि विभिन्न स्टेशनों पर सुरक्षा और बढ़ाई जा रही है। साथ ही स्वच्छता की तरफ़ भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे कटिहार डिवीजन में 17 फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा जिसमें सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन व एनजेपी स्टेशन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके अलावे एनजेपी स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज सहित लिफ्ट एवं अन्य कार्य किये जायेंगे एवं सुरक्षा व्यवस्था की ओर ज़्यादा पुख्ता किया जायेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे की बागियों की संख्या दो की जगह अब छह होगी। जबकि इसके साथ मार्च महीने तक एक डाइनिग कार को भी जोड़ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राज्य सरकार ने बागडोगरा एंव नक्सलबाड़ी स्टेशन को अतिक्रमण मुक्त करने में रेलवे की मदद की है उसी प्रकार सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन व सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन को अतिक्रमण मुक्त करने में सहायता की मांग की।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended