संजीवनी टुडे

रैपिड रेल के आने से पश्चिम उत्तर प्रदेश का बढ़ जाएगा महत्व : संतोष

संजीवनी टुडे 15-06-2019 21:25:53

देश के अवसंरचना एवं औद्योगिक विकास सचिव संतोष यादव ने कहा कि आरआरटीएस परियोजनाओं में काफी क्षमता है। इसके लिए वित्तीय आत्मनिर्भरता बेहद जरूरी है


गाजियाबाद। प्रदेश के अवसंरचना एवं औद्योगिक विकास सचिव संतोष यादव ने कहा कि आरआरटीएस परियोजनाओं में काफी क्षमता है। इसके लिए वित्तीय आत्मनिर्भरता बेहद जरूरी है। संतोष शनिवार को ट्रांस हिंडन स्थित एक होटल में एन सीआरटीसी द्वारा आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि रैपिड रेल के आने से पश्चिम उत्तर प्रदेश खासतौर पर गाजियाबाद मेरठ व आसपास के इलाकों का महत्व काफी बढ़ जाएगा और विकास के नए द्वार खुलेंगे।उन्होंने कहा कि इस तरह की परियोजनाओं की कामयाबी के लिए संबंधित विभागों में सामंजस्य स्थापित होना बेहद जरूरी है। 

कार्यशाला में मेरठ मंडल आयुक्त अनिता मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन गाजियाबाद नोएडा व आसपास के क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दे रहा है। रैपिड रेल परियोजना भी इसी का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग आपस में समन्वय स्थापित करें और वह पर योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए प्रयास करें। 

इस अवसर पर एनसीईआरटी के वीके सिंह ने कहा शहरी नियोजन एवं सार्वजनिक परिवहन नियोजन आपस में जुड़े हुए हैं और दोनों के बीच सामंजस्य स्थापित करके ही परिणाम हासिल किया जा सकता है। रैपिड रेल परियोजना पैमाने पर तैयार की जा रही है। इससे एकीकृत शहरी नियोजन को बढ़ावा मिलेगा।

इस अवसर पर विशेषज्ञों ने लंदन की क्रॉस रेल कोरिया किस सबवे सिस्टम मुंबई नागपुर वेद दिल्ली की मेट्रो रेल परियोजना के अनुभव साझा किये। कार्यशाला में जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा नगर आयुक्त उमेश चंद्र चौहान श्यामा समेत रैपिड रेल प्रोजेक्ट से जुड़े अन्य संबंधित विभागों के तमाम अधिकारी उपस्थित थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From state

Trending Now
Recommended