संजीवनी टुडे

जंगली हाथियों के झुंड ने महिला और बच्ची को कुचला, मौत

संजीवनी टुडे 16-07-2019 17:00:05

गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के देवराडीह पंचायत के कोशी कंजिया गांव में जंगली हाथियों के झुंड ने मासूम बच्ची और महिला को कुचलकर मार डाला।


गिरिडीह। कई जिलों में जंगली हाथियों के लगातार बढ़ते आतंक को लेकर लोगों में दहशत है। गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के देवराडीह पंचायत के कोशी कंजिया गांव में जंगली हाथियों के झुंड ने मासूम बच्ची और महिला को कुचलकर मार डाला। इस दौरान हाथियोंं ने कई लोगों के घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। वन विभाग ने पीड़ित परिवार को तत्काल 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया है।

??????

बताया गया कि सोमवार की रात हाथियों का झुंड कोशी कंजिया गांव में घुस गया और जमकर आतंक मचाया। इस दौरान हाथियों ने मुंशी मांझी के घर को गिराने की कोशिश की, आवाज सुनकर मुंशी मांझी और उसकी पत्नी तुलिया देवी (61) घर से भागने लगे, तभी तुलिया देवी को एक हाथी ने कुचल दिया। 

??????

इसके बाद हाथियों का झुंड धर्मेन्द्र माल पहाडीया तम्बूू की तरफ पहुंचा और तम्बूू में सो रही अमेथी कुमारी (10) को कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। हाथियों के हमलेे में बच्ची के माता-पिता भी गंभीर रूप से घायल हो गये।

हाथियों के हमले की सूचना मिलते पर बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह घटनास्थल पहुंचेे और वन विभाग के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। सूचना पर वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजे की राशि दी।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended