संजीवनी टुडे

मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से किसान तेजी से खुशहाली के मार्ग पर अग्रसर: कैलाश चौधरी

संजीवनी टुडे 25-11-2020 10:34:39

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आमजन से जनसंपर्क को लेकर पोकरण विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे।


जैसलमेर-बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आमजन से जनसंपर्क को लेकर पोकरण विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे। चौधरी ने भणियाणा में स्व. खरथाराम जाखड़ की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और चुनावी सभा को सम्बोधित कर पंचायती राज चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, जैसलमेर भाजपा जिला अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश शारदा, जैसलमेर के पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, पोकरण के पूर्व विधायक शैतानसिंह राठौड़, नाचना ठाकुर विक्रमसिंह आदि उपस्थित रहे।

जनसभाओं में केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि आज देशवासियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और भाजपा के सुशासन संकल्प पर पूर्ण विश्वास है, जिसके कारण भाजपा की स्वीकार्यता पूरे देश में बढ़ रही है। वहीं वादाखिलाफी कांग्रेस की परंपरा रही है।प्रदेश में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी, कोरोना कुप्रबंधन सभी मुश्किलें मुंह उठाये खड़ी है और कांग्रेस सरकार आंतरिक गुटबाजी व आपसी मतभेदों में ही उलझी रही है। ये पंचायत चुनाव हमारे क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। आइये हम सब मिलकर इस नाकारा प्रशासन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भाजपा के पक्ष में वोट देकर सभी जिला परिषद और पंचायत समिति प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताएं। इस तरह इस बार आमजन के आशीर्वाद से जिला प्रमुख और ज्यादातर प्रधान भाजपा के बनेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की जनहितेषी योजनाओं को कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया, जिससे जनता को कई योजनाओं को लाभ से वंचित रहना पड़ा। भाजपा पंचायत समिति स्तर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से गांव-गांव और ढाणी-ढाणी पहुंचेगी और कांग्रेस के वादाखिलाफी की जानकारी जनता को देगी। कांग्रेस ने चुनाव में जनता से वादा किया था कि बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं करेगी, लेकिन अब अपनी बात से मुकर रही है। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सब्जबाग दिखा कर आमजन के साथ छलावा किया।

कांग्रेस ने हमेशा किसानों के नाम पर की राजनीति
केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने वर्षों तक विशुद्ध रूप से किसानों के नाम पर राजनीति की है और किसानों के वोट तो लिए परन्तु उनके हित में कभी भी कोई कारगर प्रयास नहीं किया। मोदी सरकार ने शास्त्री जी के ‘जय जवान और जय किसान’ नारे को आगे ले जाते हुए पिछले 6 वर्षों में दर्जनों ऐसे काम किए हैं, जिनसे हमारा किसान तेजी से खुशहाली के मार्ग पर अग्रसर है। 

कृषि राज्यमंत्री चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश के कृषि बजट में 35.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, 16.38 करोड़ किसानों को सायल हैल्थ कार्ड दिया गया, माइक्रो इरीगेशन में 39.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई, कृषि यंत्रीकरण का बजट 1248 गुना किया गया, कृषि ऋण 57 प्रतिशत अधिक दिया गया और कृषि ऋ ण में दी जाने वाली छूट में निवेश 150 प्रतिशत बढ़ा है। इन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि इस सरकार के कार्यकाल के सिर्फ साढ़े 6 वर्षों में खाद्यान्न का उत्पादन 7.29 प्रतिशत, बागवानी उत्पादन 12.4 प्रतिशत और दलहन उत्पादन 20.65 प्रतिशत बढ़ा है।

यह खबर भी पढ़े: बुधवार, 25 नवम्बर: जानिए, आज के सोने-चांदी का भाव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended