संजीवनी टुडे

Weather News: पारा चढ़ा, कोरोना के साथ अब गर्मी से भी लोग परेशान, दुकानदारों को भी पड़ रही दोहरी मार

संजीवनी टुडे 26-05-2020 19:56:26

एक तो पहले से ही कोरोना ने देशभर में मुश्किले बढ़ाई हैं और अब उपर से बढ़ती गर्मी ने भी लोगों का जिना मुहाल कर दिया है। कठुआ में लगातार पिछले कुछ दिनों से शहर में गर्मी के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।


कठुआ। एक तो पहले से ही कोरोना ने देशभर में मुश्किले बढ़ाई हैं और अब उपर से बढ़ती गर्मी ने भी लोगों का जिना मुहाल कर दिया है। कठुआ में लगातार पिछले कुछ दिनों से शहर में गर्मी के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। इन दिनों में इस भीषण गर्मी ने लोगो को हलकान कर दिया है और उपर से पानी की समस्या से लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। लाॅकडाउन और बढ़ती गर्मी के कारण दिनभर लोग घरों में ही दुबके रहे। शहर की सड़के सुनसान दिखीं। 

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस पूरे सप्ताह में भीषण गर्मी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में इस पूरे सप्ताह लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं शेखर गुप्ता, इंदू देवी, सितेंद्र कुमार, अभिषेक, काका, आशोक आदि नामक दुकानदारों का कहना है कि एक तो पहले से ही कोरोना के कारण देशभर में लाॅकडाउन चल रहा है, पिछले दो महीने से कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। अब जब जिला प्रशासन की ओर दुकानदारों कुछ राहत मिली, तो गर्मी के बढ़ते प्रकोप से मंदी की मार पड़ना शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि अगर ऐसी ही गर्मी रही तो इस बार खूब मंदी की मार सहन करनी पड़ सकती है। क्योंकि एक तो पहले से ही लाॅकडाउन के कारण लोग घरों से नहीं निकल रहें है और अब जो कोई जरूरी सामान खरीदना चाहते है वे भी गर्मी के कारण घरों से बाहर नहीं निकलते है। वहीं सब्जी विक्रेता राजकुमार, शंकर, मुन्ना, राम छबबीला आदि का कहना है कि सुबह जब मंडी से सब्जी लाते हैं, तो हरी-भरी होती है लेकिन तेज धूप के कारण शाम ढलने  तक सब्जी मुरजा जाती है जिसके चलते खरीद भाव में ही बेचनी पड़ती है। ऐसे में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: गुजरात में बंधक बनाए गए 83 मजदूर, विधायक से लगाई मदद की गुहार

यह खबर भी पढ़े: जावड़ेकर ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का लगाया आरोप, राहुल ने जो कहा वह झूठ का पुलिंदा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended