संजीवनी टुडे

जल शक्ति अभियान: बूंद-बूंद पानी बचाने के लिये प्रदर्शनी लगाकर दिया संदेश

संजीवनी टुडे 01-08-2019 21:36:40

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता के अनुसार प्रदर्शनी लगााने का उद्देश्य हरियाली अमावस्या पर लोगों को इसके बारे में जागरूक करना है।


राजसमन्द। जल शक्ति अभियान के तहत गुरूवार को जिले के सिंचाई विभाग गार्डन में लगे हरियाली अमावस्या मेले के दौरान आमजन को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिये और उसका महत्व बताने के लिये एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता के अनुसार प्रदर्शनी लगााने का उद्देश्य हरियाली अमावस्या पर लोगों को इसके बारे में जागरूक करना है। जिसके अन्तर्गत बहते पानी को रोकना, घरों में नल खराब हो तो उन्हे ठीक कराना, गााडियों को कम पानी से धोना, शेविंग में कम पानी का उपयोग, शावर की बजाय बाल्टी से नहाना, टपकते पानी को रोकना, कपडे धोने में कम पानी का उपयोग करना आदि जल संरक्षण के संदेशों को प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन में प्रचारित किया।

ु

जल बचाने की और पौधारोपण की प्रतिज्ञा 
प्रदर्शनी स्थल पर आम लोगों ने बूंद-बूंद पानी बचाने और उसका महत्व समझने तथा उत्साहपूर्वक जल बचाने और पर्यावरण की रक्षा के लिये पौधारोपण करने की प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर किये तथा मेलार्थियों ने एक स्वर में जल संरक्षण करने का संकल्प लिया।

सेल्फी पोइर्ंट रहा आकर्षण का केन्द्र
प्रदर्शनी में “जल से ही जीवन सारा, इसे बचाना कर्तत्व हमारा” विषय पर आमजन के लिये तस्वीर खिंचवाने के लिये सेल्फी पोईंट बनाया गया जिसमें आमजन ने उत्साह से सेल्फी खींची। इस अवसर पर जल शक्ति अभियान टीम के महेन्द्र सिंह झाला, रामप्रकाश, रूपेश पालीवाल सहित बड़ी संख्या में मेले का लुत्फ उठाने आये ग्रामीण एवं शहरी लोग उपस्थित थे।

ु

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended