संजीवनी टुडे

आगर-मालवा जिले के 480 गांवों में मिलेगा नल से पानी, 603.96 करोड़ स्‍वीकृत

संजीवनी टुडे 14-02-2020 22:54:48

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि आगर-मालवा देश का संभवत: पहला जिला होगा, जिसमें 480 ग्रामों में घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा।


भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि आगर-मालवा देश का संभवत: पहला जिला होगा, जिसमें 480 ग्रामों में घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। इसके लिये 603 करोड़ 96 लाख रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत हुआ है। इससे लगभग 93 गांव के 4 लाख 54 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उक्‍त बातें मंत्री सिंह ने शुक्रवार को आगर-मालवा में जिला योजना समिति की बैठक में कही।

मंत्री सिंह ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा कर समय-सीमा में लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं, उनका जल्द लोकार्पण और जो स्वीकृत हो गये हैं, उनका भूमि-पूजन करवायें। उन्होंने कुण्डालिया बाँध के भू-अर्जन संबंधी शेष प्रकरणों का निराकरण 15 दिवस में करने के निर्देश दिये।

बैठक में नगर परिषद कानड़ को तहसील का दर्जा देने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक के प्रारंभ में स्वर्गीय विधायक मनोहर ऊंटवाल को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर विधायक विक्रम सिंह राणा, जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

जिला चिकित्सालय को मिलेगा एक शव एवं रोगी वाहन
मंत्री सिंह ने जिला चिकित्सालय आगर-मालवा की जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक में कहा कि चिकित्सालय को एक शव एवं रोगी वाहन दिया जायेगा। उन्होंने जिला चिकित्सालय में ब्लड-बैंक जल्द चालू करवाने के निर्देश दिये। बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 

यह खबर भी पढ़े: नशीला पदार्थ खिलाकर जेवर व नकदी लेकर फरार हो गई 'लुटेरी दुल्हन'

यह खबर भी पढ़े: प्रेमी जोड़े ने जहर पीकर दी जान, टूट चुकी थी साथ जीने की आस

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended