संजीवनी टुडे

जेपी आंदोलन के योद्धाओं का 26 जून को पटना में होगा जुटान

संजीवनी टुडे 23-06-2019 20:09:34

लोकनायक जयप्रकाश सामाजिक परिवर्तन संस्थान की ओर से 26 जून को 'आपातकाल एक काला अध्याय' पर राजधानी पटना में देशभर के जेपी आंदोलनकारियों और मीसा बंदियों का एक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा


पटना। लोकनायक जयप्रकाश सामाजिक परिवर्तन संस्थान की ओर से 26 जून को ''आपातकाल एक काला अध्याय'' पर राजधानी पटना में  देशभर के जेपी आंदोलनकारियों और मीसा बंदियों का एक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। संस्थान के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा ने रविवार को संवाददाताओं के साथ  बातचीत के दौरान पाटलिपुत्र स्थिति अन्नपूर्णा भवन में यह जानकारी दी ।

 उन्होंने बताया कि 45 वर्ष पूर्व तानाशाही और  भ्रष्टाचार के खिलाफ लोकनायक जयप्रकाश  नारायण ने देशव्यापी छात्र एवं जन आंदोलन का नेतृत्व किया था उनके आदर्शों, विचारों और संपूर्ण क्रांति के तमाम पहलुओं पर बातचीत करने के लिए एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट्स में हर बार की तरह इस बार भी 3:00 बजे से जेपी आंदोलन से जुड़े  तमाम लोग एकत्र होंगे और जयप्रकाश नारायण की  संपूर्ण क्रांति को अपने- अपने तरीके से याद कर अपने अनुभवों को साझा करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विंध्यवासिनी कुमार ,ओम प्रकाश शर्मा ,देवदास जी  सरीखे लोग अपने विचारों को साझा करेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों के लोग जिन्होंने जेपी आंदोलन में किसी न किसी रूप से शिरकत की थी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

 उन्होंने कहा कि इस संगोष्ठी में वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे और अपनी बात साझा करेंगे। राम बहादुर राय पहले शख्स हैं जिन्हें मीसा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेपी आंदोलन में सक्रिय भागीदारी निभाई थी। पटना में 26 जून को मौजूद रहने के लिए उन्होंने अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लोगों को जेपी और उनके आंदोलन के बारे में निश्चित तौर पर बताया जाना चाहिए ताकि तानाशाह लोग उन पर कभी हावी ना हो सकें ।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended