संजीवनी टुडे

अन्य धर्म को सम्मान न देने वाले धर्म को बदनाम करना चाहते हैं: मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 05-06-2019 19:07:06

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे के धर्म को सम्मान देने की नसीहत देते हुए कहा कि इधर-उधर की बात सोचने वाले की धर्म के प्रति कोई आस्था नहीं होती।


पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे के धर्म को सम्मान देने की नसीहत देते हुए कहा कि इधर-उधर की बात सोचने वाले की धर्म के प्रति कोई आस्था नहीं होती। ऐसे व्यक्ति धर्म को बदनाम करना चाहते हैं। इफ्तार से जुड़े भाजपा के फायरब्रांड नेता तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान से गरमाई राजनीति के बीच मन रही ईद के मौके पर बुधवार को सभी को शुभकामनाएं देते हुए नीतीश कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि समाज में लोग एक-दूसरे का सम्मान करेंगे तो समाज, प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा। समाज में प्रेम, भाईचारा, सद्भाव और एकता का माहौल कायम रहने की दुआ करते हुए उन्होंने कहा कि समाज में एक-दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग बंद होना चाहिए और एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव विकसित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग किसी धर्म को भी अपनाएं लेेकिन  दूसरे धर्मों का भी सम्मान करना जरूरी है। 
 
नीतीश ने कहा कि सभी धर्मों का यही संदेश है कि अपना काम प्रेम से करते हुए एक-दूसरे के प्रति सम्मान और इज्जत का भाव रखना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इधर-उधर की बात सोचने वाले की धर्म के प्रति कोई आस्था नहीं है। ऐसा व्यक्ति धार्मिक नहीं है और वह धर्म को बदनाम करना चाहता है। गिरिराज सिंह का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वह किसी व्यक्ति के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करते लेकिन कुछ लोग ऐसी बात बोलते रहते हैं कि उस पर प्रतिक्रिया हो और उसे मीडिया में जगह मिले। मुख्यमंत्री ने बिहार में सूखे की आशंका को देखते हुए सभी से समय पर उपयुक्त वर्षा हो, इसके लिए दुआ करने की अपील की। नीतीश कुमार ने बिहार में जो कुछ भी कमी हो उसे दूर करने के लिए सबों से एक साथ मिलकर काम करने और सहयोग करने को कहा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 
ईद के अवसर पर मुख्यमंत्री कुमार ने गांंधी मैदान में इमाम इदैन हजरत मौलाना महसूद अहमद कादरी नदवी से मुलाकात की और उन्हें ईद की मुबारकबाद पेश की। इमाम नदवी ने भी मुख्यमंत्री को ईद की मुबारकबाद दी तथा बिहार के सुख, समृद्धि, प्रगति एवं विकास की कामना की। ईद के मौके पर इदैन कमेेटी के सदर महमूद आलम ने मुख्यमंत्री को टोपी पहनाकर एवं साफा पेश कर उनकी इज्जत अफजाई की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खानकाह-मुजीबिया फुलवारीशरीफ के सज्जादानशीं हजरत सैयद शाह आयतुल्ला कादरी से मुलाकात कर उनकी दुआयें लीं और राज्य में अमन-चैन, तथा भाईचारे के बीच राज्य तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहे, इसके लिए दुआ करने का आग्रह किया। ईद के अवसर पर मुख्यमंत्री ने इमारत-ए-शरीया जाकर लोगों को ईद की बधाई दी। बाद में मुख्यमंत्री ने एदार-ए-शरीया सुल्तानगंज में उपस्थित लोगों को ईद की मुबारकवाद दी, खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ तथा मितन घाट खानकाह मुनिमिया में चादरपोशी किया और राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि की दुआ मांगी।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now