संजीवनी टुडे

सांवलिया धाम में छाई वृंदावन की छटा, भक्तों ने खेली फाग

संजीवनी टुडे 21-03-2019 20:30:16


चित्तौड़गढ़। जिले में धुलंडी के अवसर पर कई स्थानों पर रंग और गुलाल से होली खेली गई। वहीं मंडफिया स्थित सांवलिया धाम धुलण्डी पर मथुरा और वृंदावन बना हुवा था। यहां वृंदावन की छटा देखने को मिल रही थी। भगवान के फूलडोल महोत्सव में हजारों श्रद्धालु उमड़ पड़े है। भक्त यहां भगवान के साथ होली खेले। श्री सांवलियाजी मंदिर में चारों तरफ रंग बिरंगी गुलाल उड़ी। यहां भजनों और होली गीत पर भक्त खुशी से झूम उठे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जानकारी के अनुसार होली के अगले दिन धुलंडी पर फूलडोल महोत्सव मनाया जाता है। इसमें भगवान को बेवाण में बिराजमान कर नगर भ्रमण के लिए गाजे-बाजे के साथ निकलते हैं और भक्त भगवान के साथ भजनों पर झूमते हुए होली खेलते हैं। गुरुवार को भी सुबह 11.15 बजे राजभोग आरती का समापन हुआ। इसके बाद भगवान को बेवाण में विराजमान किया गया। मंदिर परिसर से ही भक्तों ने गुलाल और गुलाब की पंखुड़ियों उड़ा कर भगवान के साथ होली खेलना शुरू कर दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बेवाण को बाद में रथ में स्थापित किया गया। मंदिर के बाहर बेवाण आते ही भगवान के जयकारे शुरू हो गए। पूरे मंदिर परिसर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु गुलाल खेल रहे थे। बाद में भगवान का रथ नगर भ्रमण के लिए निकला। इसमें भजनों पर श्रद्धालु नाचते हुए चल रहे थे। रथ कस्बे के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा और शाम को पुनः मंदिर पहुंच समाप्त हुवा। श्रद्धालुओं के लिए जलपान और हलुवे के प्रसाद की व्यवस्था भी की गई थी। इस दौरान अतरिक्त कलक्टर प्रशासन मुकेश कलाल भी शोभायात्रा में पहुंचे।

More From state

Trending Now
Recommended