संजीवनी टुडे

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-10-2019 13:21:30

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच आज सुबह सात बजे से मतदान शांतिपूर्णढंग से प्रारंभ हो गया। ग्यारह बजे तक 24 प्रतिशत मतदान हुआ है।


भोपाल। मध्यप्रदेश के झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच आज सुबह सात बजे से मतदान शांतिपूर्णढंग से प्रारंभ हो गया। ग्यारह बजे तक 24 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: UP पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों हत्यारों पर रखा ढाई लाख का इनाम

आधिकारिक जानकारी के अनुसार उपचुनाव के लिए 356 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें शांति पूर्वक मतदान जारी है। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं। ग्यारह बजे तक 24 प्रतिशत मतदान संपन्न हो गया है। सुबह से ही ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है। महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में मतदान को लेकर अधिक रुझान दिखाई दे रहा है।

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में 02 लाख 77 हजार 599 मतदाता मतदान कर सकेंगे, जिनमें एक लाख 39 हजार 330 पुरुष तथा एक लाख 36 हजार 266 महिला और तीन 'थर्ड जेंडर' मतदाता शामिल हैं।

झाबुआ में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और भाजपा के युवा नेता भानु भूरिया के मध्य है। हालांकि इन दोनों के समेत कुल पांच प्रत्याशियों की किस्मत इस क्षेत्र में दाव पर लगी है।

यह खबर भी पढ़े: द हंड्रेड टूर्नामेंट: गेल को नहीं मिला कोई खरीददार, अफगानिस्तान का स्टार खिलाड़ी इस रेस में सबसे आगे

झाबुआ में भाजपा विधायक जी एस डामाेर के रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट से भाजपा के ही टिकट पर सांसद चुने जाने के कारण विधायक पद से त्यागपत्र देने के चलते यहां पर उपचुनाव हो रहा है।

राज्य की दस माह पुरानी कांग्रेस सरकार की प्रतिष्ठा भी इस चुनाव में दाव पर लगी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं इस उपचुनाव में प्रचार के लिए कई बार गए और लगभग दर्जन मंत्रियों ने भी प्रचार किया। वहीं भाजपा ने भी इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत लगायी है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव के अलावा वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस आदिवासी अंचल में प्रचार किया है। मतों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended