संजीवनी टुडे

मतदाता जागरूकता के लिए आगामी दिनों में होगा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

संजीवनी टुडे 15-09-2018 21:59:58


जयपुर। जयपुर जिले में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत आगामी दिनोें में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रोें में विभिन्न जागरूकता गतिविधियों का आयोजन होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि रविवार 16 सितम्बर को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में नेशनल हैन्डलूम, विद्याधर नगर, हाईपर सिटी झोटवाड़ा पुलिया के पास, अम्बाबाड़ी, अल्का सिनेमा के पास, सीकर रोड तथा फन सिनेमा, विद्याधर नगर पर दोपहर 12 बजे से रात्रि 9 बजे के मध्य प्रशिक्षित कार्मिकों द्वारा ईवीएम-वीवीपैट का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

महाजन ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र हवामहल में ऎसे मतदान केन्द्र जहां पुरूष मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाता कम है, वहां स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रैली का आयोजन होगा। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में रविवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत ईवीएम-वीवीपैट के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए स्वीप मोबाईल वैन गौरव टावर, वल्र्ड टे्रड पार्क, गांधी नगर रेलवे स्टेशन एवं सरस डेयरी पर प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे के दौरान उपलब्ध रहेगी। 

इन स्थानों पर ईवीएम-वीवीपैट का काउन्टर स्थापित कर आमजन को विधानसभा चुनाव में भागीदारी केे लिए प्रेरित किया जायेगा। इसके अलावा रविवार को ही मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के सरकारी गैर-सरकारी विद्यालयों में मानव श्रृंखला रैली, खेल कूद प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, रंगोली आदि के विशेष कार्यक्रम आयोेजित होंगे।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को गुप्ता स्टोर वैशाली नगर में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन होगा तथा स्वीप रथ के माध्यम से लोगों को ईवीएम-वीवीपैट के बारे में जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जयपुर के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 10 दिनों में स्वीप कार्यक्रम के तहत ऎसी ही जागरूकता गतिविधियों का लगातार आयोजन होगा।

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended