संजीवनी टुडे

पंजाब और चंडीगढ़ में नेताओं और सेलिब्रिटियों ने डाले वोट ,सुखबीर बादल की बेटी ने पहली बार किया मतदान

संजीवनी टुडे 19-05-2019 16:33:10


चंडीगढ़। आम चुनाव के आखिरी चरण में रविवार को पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की एक मात्र सीट पर वोटिंग हो रही है। मुख्यमंत्री समेत नेताओं और सेलिब्रिटियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसी क्रम में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष एवं फिरोजपुर से अकाली दल के उम्मीदवार सुखबीर सिंह बादल की छोटी बेटी गुरलीन कौर ने रविवार को पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने परिवार के साथ पटियाला में वोट डाला। वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में सीटों से मतदाताओं के रूझान संबंधी के आधार पर कांग्रेस सभी 13 सीटें जीत रही है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी परिवार संग रविवार की सुबह गांव बादल के बूथ नंबर-118 में मताधिकार का प्रयोग किया। बादल ने कहा कि देश में फिर से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। 

बठिंडा से काग्रेस के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वडिंग़ ने पत्नी अमृता वडिंग के साथ मुक्तसर साहिब में मतदान किया। फिरोजपुर में अकाली दल को छोड़ने के बाद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे शेर सिंह घुबाया बेटे विधायक दविंदर सिंह घुबाया और अन्य परिजनों के साथ गांव घुबाया में वोट डाला। चंडीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार किरण खेर ने सेक्टर-7 और कांग्रेस के पवन बंसल ने सेक्टर-27 में मतदाव किया। चुनाव प्रचार के दौरान सुर्खियों में रहे पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के साथ अमृतसर के बूथ नंबर-134 पर वोट डाला। आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार प्रत्याशी मनीष तिवारी वोट डालने के लिए आज सुबह लुधियाना पहुंचे। जहां उन्होंने वोट डालने के बाद दोबारा आनंदपुर साहिब का रूख किया। इसके अलावा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने भी पत्नी अमरपाल कौर, बेटी गुरमन कौर और बेटे नवइंदरप्रीत सिंह के साथ अपने पैतृक गांव लौंगोवाल में वोटिंग की।

वोट करने में सेलिब्रिटी भी नहीं रहे पीछे -लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालने के लिए सेलिब्रिटी भी पीछे नहीं रहे। पंजाब के प्रसिद्ध लोक गायक हरभजन मान ने मोहाली के सेक्टर-71 में वोट डाला। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जालंधर में मतदान किया। पदमश्री मिल्खा सिंह ने पत्नी संग चंडीगढ़ के सेक्टर-8 में वोट डाला। दिल्ली की पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सूफी गायक हंसराज हंस अपने कलाकार बेटों एवं परिजनों के साथ जालंधर पहुंचे और वोट डाला। पंजाब के हास्य कलाकार एवं स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड अंबेस्डर जसविंदर भल्ला ने भी मोहाली में वोटिंग की। जब दरबार साहिब परिक्रमा में मिले दो उम्मीदवार - पंजाब की अमृतसर साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला और भाजपा के हरदीप सिंह पुरी अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आज की सुबह दरबार साहिब में माथा टेकने पहुंचे। जहां दोनों प्रमुख दलों के उम्मीदवारों का दरबार साहिब की परिक्रमा में आमना-सामना तो गुरजीत सिंह आगे बढ़े और हरदीप सिंह के पैर छूते हुए उन्हें गले लगाया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कतार में खड़े दिखाई दिए चुनाव अधिकारी- पंजाब एवं चंडीगढ़ राज्य में जहां वोट डालने को लेकर आम लोगों में भारी उत्साह दिखाई दिया। वहीं पिछले दो माह से पंजाब के लोगों को वोट डालने के लिए उत्साहित करने वाले पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ.एस. करूणा राजू चंडीगढ़ के सेक्टर-18 पर बने मतदान केंद्र  पहुंचे। डॉ. राजू जब वोट डालने के लिए पहुंचे तो वहां पहले से ही लोग कतार में खड़े थे। हालांकि चुनावी अमले ने उनको आगे आकर पहले वोट डालने की अपील की लेकिन वह आगे आने की बजाय कतार में खड़े होकर ही वोट डाला।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended