संजीवनी टुडे

सुरक्षा में तैनात 'पुलिस बल' के साथी बने मतदाता

संजीवनी टुडे 19-05-2019 15:35:38


गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के मतदान के दौरान मंडल की छह लोकसभा सीटों पर भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं का उत्साह बना रहा। लोकतंत्र के महापर्व में जहां मतदाताओं ने पूरे जोश के साथ भाग लिया, वहीं चिलचिलाती गर्मी के बीच ड्यूटी कर रहे सुरक्षा जवानों का गला जब प्यास से सूख गया तो उन्होंने साथी बनकर अपनी बोतलों से उन्हे पानी मुहैया कराया।

मंडल के महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, महराजगंज और सलेमपुर सीटों पर मतदान जारी है। इसे शांति व निष्पक्ष पूर्वक निपटाने के लिए मंडल में लगभग सभी जिलों के अधिकारी चुनाव आयोग के निर्देश पर जुटे हैं। पुलिस बल के अलावा सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है। 

सरकारी व्यवस्था के तहत यूं तो ड्यूटी पर तैनात लोगों के लिए जलपान उपलब्ध था, लेकिन कई बार ऐसे भी मौके आये जब मतदाताओं की लंबी कतार और शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न करवाने की जिम्मेदारी सुरक्षाकर्मियों की प्यास बुझाने में आड़े आयी। ऐसे में मतदाता आगे आये और अपनी पानी की बोतलें भगवान भास्कर की सुर्ख लाल आंखों की तपिश से बेहाल सुरक्षाकर्मियों को देते रहे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कुशीनगर के मठिया-माधोपुर के नंदलाल शर्मा की मानें तो यहां कुछ पेड़ लगाए गए हैं। इस वजह से इन्हें छाया तो मिल रही है, लेकिन कड़ी धूप की वजह से प्यास जल्दी-जल्दी लग रही है। सुरक्षाकर्मी भी परेशान हैं। साथ लाये पानी को सुरक्षाकर्मियों को भी मुहैया करवाया, जिससे भीषण गर्मी में उन्हें प्यासा नहीं रहना पड़े। मतदानकर्मी भी परेशान होकर ड्यूटी करने को मजबूर हैं। उनके लिए भी पानी की व्यवस्था नहीं थी। कई जगह मतदान केंद्रों पर रखी गई पानी की बोतलें गर्मी के असर दिखाते ही खाली हो गई तो कई जगह बोतलों का पानी गर्मी से उबलने लगा। गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया समेत मंडल में तकरीबन सभी विधानसभा क्षेत्रों में ये स्थिति देखने को मिली, फिर भी सभी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते रहे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended