संजीवनी टुडे

पर्यटकों के लिए एक जून को खुलेगी विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी

संजीवनी टुडे 21-04-2019 15:54:25


गोपेश्वर। चमोली जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी हर वर्ष की भांति इस बार भी एक जून से आम लोगों के लिए खोल दी जायेगी। इस बार क्षेत्र में भारी बर्फवारी होने के कारण फूलों की घाटी को जाने वाले पैदल मार्ग को काफी क्षति पहुंची है। हालांकि वन विभाग ने 15 मई तक सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने का दावा किया है। इसके लिए वन विभाग का एक निरीक्षण दल भी फूलों की घाटी गया था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी में तीन सौ से अधिक प्रजाति के फूल के साथ ही विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटी भी यहां देखने को मिलती है। जिनके दीदार के लिए हर वर्ष देश-विदेशी पर्यटक हजारों की संख्या में यहां पहुंचते हैं। इस बार यहां भारी बर्फवारी होने के कारण घांघरिया से फूलों की घाटी को जाने वाले मार्ग को काफी क्षति पहुंची है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

फूलों की घाटी के खुलने से पूर्व वन विभाग का एक निरीक्षण दल भी यहां से शनिवार को लौट आया है। निरीक्षण दल के वन दरोगा मोहन लाल ने बताया कि तीन किमी पैदल मार्ग को काफी क्षति पहुंची है। जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने वन विभाग को 15 मई तक मार्ग को ठीक करने के निर्देश दिए है ताकि फूलों की घाटी के खुलने से पहले मार्ग ठीक हो सके और पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

More From state

Trending Now
Recommended