संजीवनी टुडे

आचार संहिता का उल्लंघन, नहीं हटाई गई पीएम-सीएम के नाम पर संचालित योजनाओं की पट्टिका

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:54:17


कोरबा। जिले के अलग-अलग हिस्सों में हर दिन सियासी दल के नेता गाहे-बगाहे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे है। कहीं रात के अंधेरे में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब का वितरण तो कहीं गम्मत और बकरा-भात जैसे आयोजन सीधे-सीधे निर्वाचन आयोग की आचार संहिता को चुनौती दे रहे हैं। 

एक ऐसा ही मामला कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दीवारों पर देखने को मिला जहां आचार संहिता प्रभावी होने के बाद भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम पर चल रही योजनाओं की पट्टिका नहीं हटाई गई जबकि संस्था प्रमुख की तरफ से पीएम की फोटो को सिर्फ ढककर अपने कर्तव्यों से इतिश्री कर ली गई। इन पोस्टर पर साफ-साफ बड़े अक्षरों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम वाली योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके पहले कई जगहों पर लोकार्पण और शिलान्यास की पट्टियों को पूरी तरह से ढक दिया गया है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कटघोरा थाने में भी लोकार्पण की शिलापट्टिका पर कागज की परत चढ़ा दी गई है लेकिन अस्पताल प्रबंधन इन नियमों से अब तक अनजान बना हुआ है। अक्सर विवादों में रहने वाले इस अस्पताल में चुनाव से जुड़ा यह पहला और गंभीर मामला है। निर्वाचन आयोग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है की जनप्रतिनिधियों के नाम व पद को प्रदर्शित करते किसी भी तरह के बैनर, पोस्टर, फ्लैक्स अथवा कट-आउट को तत्काल हटाया जाए। इसके बावजूद अस्पताल के प्रमुख और क्षेत्र के खंड स्वास्थ्य अधिकारी आरपीएस कंवर इस मामले में लचीला रुख अपनाए हुए हैं।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now