संजीवनी टुडे

विधायक कुंवर प्रणव की विस सदस्यता तत्काल समाप्त की जाएः उक्रांद

संजीवनी टुडे 12-07-2019 17:26:42

उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने उत्तराखंड के विधान सभा अध्यक्ष से मांग की है राज्य के प्रति गलत टिप्पणी करने वाले विधायक कुंवर प्रणव की विधान सभा सदस्यता तत्काल निरस्त कर उनको दी गई विशेष सुरक्षा वापस ली जाए।


गोपेश्वर। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने उत्तराखंड के विधान सभा अध्यक्ष से मांग की है राज्य के प्रति गलत टिप्पणी करने वाले विधायक कुंवर प्रणव की विधान सभा सदस्यता तत्काल निरस्त कर उनको दी गई विशेष सुरक्षा वापस ली जाए। 

उक्रांद के मुख्य प्रवक्ता सतीश सेमवाल ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा है कि भाजपा जानबूझ कर ऐसे ही विधायकों का शरण देती है जो अनर्गल बयानबाजी कर विद्वेष की भावना को पैदा करते हैं। उन्होंने कहा है कि विधान सभा अध्यक्ष को चाहिए कि वे ऐसे विधायक की सदन की सदस्यता निरस्त करें ताकि भविष्य में कोई भी विधायक उत्तराखंड राज्य की गरिमा को ठेस न पहुंचाए। 

सेमवाल ने कहा है कि उत्तराखंड की स्थायी राजधानी गैरसैण को बनाने को लेकर आंदोलन करने वाले लोगों पर मुकदमे थोप कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने मांग की है कि सरकार बिना शर्त मुकदमे वापस ले। साथ ही गैरसैण में जमीन खरीदने पर लगे प्रतिबंध को यथावत रखे। सेमवाल ने यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी आंदोलनकारियों के समर्थन में नौटंकी कर रही है। उसे राज्य की जनता ने गैरसैण को स्थायी राजधानी बनाने के लिए सत्ता सौंपी थी, लेकिन उसने भी इस दिशा में कोई काम नहीं किया।

सेमवाल ने कहा है कि शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल पुरसाड़ी जेल में बंद आंदोलनकारियों से मिला है। उनसे अनुरोध किया गया है कि वे अपनी जमानत करवा लें और बाहर निकलकर स्थायी राजधानी के आंदोलन को आगे बढ़ाएं। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष अरुण लाल शाह, बच्ची राम उनियाल, महिपाल फस्र्वाण, विक्रम सिंह, गोविंद सिंह और मातवर सिंह कुंवर आदि शामिल थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended