संजीवनी टुडे

ग्रामीणों ने PNB बैंक से दो हथियारबंद युवकों के लूट के प्रयास को किया बहादुरी से फेल

संजीवनी टुडे 25-02-2020 14:55:02

जिले में बैंक डकैती की लगातार घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। जिले में आए दिन हो रही बैंक लूट की घटनाआं से पुलिस पर सवालिया निशान लग रहा है।


भिवानी। जिले में बैंक डकैती की लगातार घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। जिले में आए दिन हो रही बैंक लूट की घटनाआं से पुलिस पर सवालिया निशान लग रहा है। लगभग दो महीने पहले तोशाम के बैंक में दिनदहाड़े लूट हुई थी। फिर भिवानी का केनरा बैंक का एटीएम लूट का शिकार हुआ तो 6 फरवरी चांग की पीएनबी शाखा से दिनदहाङे पांच बदमाश पिस्तौल की नौक पर सवा 14 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे। 

पीएनबी बैंक के लूटेरों की तलाश में पुलिस लगातार दूसरे राज्यों तक की खाक छान रही है लेकिन अभी तक चांग बैंक के लूटेरों का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई थी कि आज रतेरा के पीएनबी बैंक की शाखा में दो हथियार बंद युवकों ने कैशियर से बंदूक की नौक पर लगभग तीन लाख रुपये लूट कर फरार होने ही वाले थे। लेकिन ग्रामीणों की बहादुरी के कारण इन आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया तथा पुलिस को सूचित किया गया। 

सूचना पाकर मौके पर डीएसपी विरेंद्र सिंह व थाना प्रभारी श्रीभगवान यादव ने पहुंच आरोपियों हिरासत में लिया तथा पूरी घटना की जांच में जुटी है। जिले में हुई अन्य बैंक लूट की वारदातों के बारे में भी पुलिस आरोपियों से पुछताछ कर रही है।   बताया जा रहा है कि बवानी खेड़ा के गांव रतेरा स्थित पीएनबी बैंक में  दो नकाबपोश बदमाश हथियार लहराते हुए बैंक में आए। इनमें से एक बदमाश ने बैंक के कैशियर रमेश सैनी के उपर बंदूक तान दी तथा दूसरे युवक ने बैंक में मौजूद कर्मियों व उपभोक्ताओं को हाथ ऊपर कर कोई भी हरकत न करने की चुनौती दी। 

जिससे सभी उपभोक्ता व बैंक कर्मचारी घबरा गए। फिर उन्होंने बैंक कैशियर से लगभग तीन लाख रुपये की राशी छीन भागने लगे तो बैंक में मौजूद भूतपूर्व सैनिक की ने बहादुरी दिखाते हुए अन्य ग्रामीणों की सहायता से दोनो बदमासों को काबू कर लिया।  बैंक में पेंशन लेने आए रतेरा निवासी भुतपूर्व सैनिक शेरसिंह ने बताया कि दो बदमाश बैंक के अंदर आए तथा आते ही हाथ उपर उठाने को कहा। 

उसे समझ में आ गया कि ये बैंक को लूटरे हैं। जब मैं वह वहां से हिलने लगा तो बदमाशों ने चेतावनी दी कि अगर कोई हलचल की तो गोली मार देगें। इसके बाद उन्होंने बैंक कैशियर को पकड़ लिया। जब इन बदमाशों का ध्यान कैशियर की तरफ गया तो वह वहां से बाहर निकल गया और शोर मचाने लगा तथा बैंक के पास स्थित अपने घर से अपना हथियार ले आया। 

शेरसिंह ने बताया कि एक मिनट बार ही वह बैंक में पहुंच गया। मेरे पास हथियार देख बैंक मे मौजूद भीड़ का भी हौसला बढ़ गया। जिससे सबने मिलकर दोनों बदमाशों को मौके पर पकड़ कर पुलिस को सूचित कर दिया।

यह खबर भी पढ़े: सचिन की जगह 'सूचिन' बोलने पर डोनाल्ड ट्रंप का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: कभी 'ताजमहल' के मालिक हुआ करते थे डोनाल्ड ट्रंप, दिवालिया होने पर...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended