संजीवनी टुडे

विजय गोयल हिंदू राव अस्पताल रेजीडेंट डॉक्टरों के बीच पहुंचकर वेतन दिलाने की दिया पूरा भरोसा

संजीवनी टुडे 21-05-2019 17:36:31


नई दिल्ली। उत्तर दिल्ली नगर निगम(एनडीएमसी) के हिंदू राव अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर वेतन नहीं मिलने के काऱण अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठे हैं। इस बीच मंगलवार को सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्री विजय गोयल हड़ताल पर बैठे रेजीडेंट डॉक्टरों की बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को सुनने के बाद हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

विजय गोयल ने कहा कि वो हर तरह से हिंदूराव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों की वेतन की समस्या को हल कराने का प्रयास करेंगे। इस विषय पर उन्होंने कमिश्नर और एमएस से भी बात की। उन्होंने कहा कि जब तक रेजीडेंट डॉक्टरों को सैलरी नहीं मिल जाती वो भी धरना स्थल से नहीं हटेंगे।

इस दौरान केजरीवाल पर हमला करते हुए गोयल ने कहा कि हिंदूराव अस्पताल में रोजाना 4000 मरीज आते हैं। अपनी ओछी राजनीति के चलते केजरीवाल सरकार ने हजारों मरीजों का इलाज खतरे में डाल दिया। यदि दिल्ली सरकार पहले ही समय पर इन रेजिडेंट डॉक्टरों का वेतन दे देती तो यह नौबत नहीं आती।

दरअसल, एनडीएमसी के हिंदू राव अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टरों को पिछले तीन महीने से भुगतान नहीं मिलने के कारण गुरुवार से अस्पताल के बाहर तीन घंटे की हड़ताल कर विरोध जता रहे हैं। सोमवार से सभी 450 डॉक्टर और इंटर्न अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ राहुल चौधरी ने बताया कि अस्पताल प्रशासन और नगर निगम ने डॉक्टरों को रविवार तक समय दिया था लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिला। इस बीच प्रशासन ने डॉक्टरों को वेतन दिलाने को लेकर कोई प्रयास भी नहीं किया। इसके बाद सभी डॉक्टर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसके अलावा हिंदूराव अस्पताल के 450 डॉक्टरों ने सोमवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था, जिसमें राष्ट्रपति से सामूहिक आत्महत्या की अनुमति मांगी थी। पत्र में आगे लिखा था कि अस्पताल के करीब 450 डॉक्टर वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर हैं। उन्हें साल में कम से कम दो-तीन बार अपने वेतन के लिए दिल्ली सरकार और नगर निगम के सामाने गिड़गिड़ाना पड़ता है। अब उनके सामने परिवार के पालन-पोषण करने का बड़ा संकट है। इसलिए डॉक्टर सामूहिक रूप से कानूनी आत्महत्या करना चाहते है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended