संजीवनी टुडे

VIDEO: इंटरनेशनल विमंस-डे के उपलक्ष में हैल्थ अवेयरनेस को लेकर होगी इटर्नल-पिंक वूमनिया कार रैली, करीब 800 महिलाएं होंगी शामिल

संजीवनी टुडे 27-02-2020 19:40:24

महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने, समाज में लैंगिक समानता स्थापित करने और बीमारियों से निदान के प्रति उन्हें परिवार में निर्णायक भूमिका में लाने के उद्देश्य से महिलाएं पिंकसिटी की सड़कों पर कार ड्राइव करेंगी।


जयपुर। महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने, समाज में लैंगिक समानता स्थापित करने और बीमारियों से निदान के प्रति उन्हें परिवार में निर्णायक भूमिका में लाने के उद्देश्य से महिलाएं पिंकसिटी की सड़कों पर कार ड्राइव करेंगी। इंटरनेशनल विमंस डे के उपलक्ष्य में इटर्नल हॉस्पिटल और पिंक वूमनिया क्लब के तत्वावधान में 1 मार्च 2020 को जवाहर सर्किल पर इटर्नल पिंक वूमनिया कार रैली आयोजित की जाएगी। इस कार रैली में पार्टिसिपेंट्स स्लोगन, कार डेकोरेशन, ड्रेसिंग सहित अनेक फन एक्टिविटीज के माध्यम से "ईच फ़ॉर हैल्थ, ईच फ़ॉर इक्वल" का संदेश देंगी।

गुरुवार को हुए कार्यक्रम में पिंक वूमनिया क्लब की फॉउंडर कनु मेहता, इटर्नल हॉस्पिटल की को-चेयरपर्सन व एमडी डॉ. मंजू शर्मा, सीईओ डॉ. प्राचीश प्रकाश एवं सीओओ डॉ. विक्रम सिंह चौहान ने रैली के पोस्टर का विमोचन किया। रैली में करीब 800 वूमन्स पार्टिसिपेट करेंगी। सबसे खास बात ये है कि इसमें हॉस्पिटल की विमंस स्टाफ के अलावा जयपुर के कई विमंस क्लब की मेंबर्स कार चलाकर हैल्थ और जेंडर इक्वलिटी का संदेश देंगी। पिंक वूमनिया क्लब की फॉउंडर कनु मेहता ने बताया कि 1 मार्च को सुबह 7.30 बजे जवाहर सर्किल से रैली की शुरुआत होगी, जिसे स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी की सीईओ श्रीमती शुचि त्यागी, आईएएस, परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास, इटर्नल हॉस्पिटल की एमडी डॉ. मंजू शर्मा, सीईओ डॉ. प्राचीश प्रकाश सहित गणमान्यजन झण्डी दिखाकर रवानगी देंगे।

International Womens Day EternalPink Womans Car Rally to be held for Health Awareness 800 women to be included

रैली जेएलएन मार्ग पर सरस पार्लर, जेकेके, त्रिमूर्ति सर्किल होते हुए रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल पहुंचेगी। यहां सभी पार्टिसिपेंट्स के हैरिटेज फोटो शूट के बाद रैली वापस जेएलएन मार्ग होते हुए एंटरटेनमेंट पेरेडाइज पहुंचकर सम्पन्न होगी। इस दौरान रिफ्रेशमेंट के अलावा म्यूजिक, डांस मस्ती सहित कई एक्टिविटीज होंगी। इटर्नल हॉस्पिटल की को-चेयरपर्सन एवं एमडी मंजू शर्मा ने बताया कि दुनिया की हर मां बगैर किसी शिकायत के घर के सभी  काम करती है, जिनकी प्रशंसा कभी मिलती या नहीं भी मिले तो उसी उत्साह से काम करती रहती है। महिलाएं परिवार की हैल्थ मिनिस्टर होती हैं तथा बीमारी के दौरान अस्वस्थ परिजन की देखभाल वहीं करती हैं। लेकिन स्वयं स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देतीं हैं।

इस रैली के माध्यम से हमारा प्रयास महिलाओं के समानता एवं स्वास्थ्य का अधिकार के प्रति जागरूक करना है। रैली के ईपी पहुंचने पर भी पार्टिसिपेंट्स के लिए कई कार्यक्रम रखे गए हैं, जिनमें ग्रेट माइंड रीडर शो, लाफ्टर आर्टिस्ट की परफॉर्मेंस, फूलों की होली, इंटरेक्शन विद डॉक्टर्स आदि सम्मिलित हैं। डॉ. प्राचीश प्रकाश ने बताया कि रैली में बेस्ट ड्रेस्ड वीमेन, बेस्ट थीम स्लोगन एवं बेस्ट कार डेकोरेशन, स्पेशल अवॉर्ड ऑन जज चॉयस में विनर्स को इटर्नल हॉस्पिटल के तरफ से कम्पलीट बॉडी चेक-अप और 10000 मूल्य का कूपन उपहार स्वरूप दिया जायेगा।

यह खबर भी पढ़े: यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को दिखाए काले झंडे, कई कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री से राजनेत्री बनी स्मृति ने करण जौहर और साक्षी तंवर के साथ शेयर की थ्रोबैक फोटो

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended