संजीवनी टुडे

विस अध्यक्ष तथा अमरिंदर सरकार दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 21:01:05

अपना जमीर बेचकर बादलों तथा कांग्रेस की झोली में जा बैठे।


चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप)की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने पंजाब सरकार तथा विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि एडवोकेट हरविन्दर सिंह फूलका का इस्तीफा मंजूर करते समय पार्टी के उन विधायकों का इस्तीफा भी मंजूर किया जाना चाहिये था जो अपना जमीर बेचकर बादलों तथा कांग्रेस की झोली में जा बैठे। सांसद भगवंत मान ने फूलका का इस्तीफा मंजूर किये जाने के मामले में प्रतिक्रिया जताते हुये आज यहां कहा कि प्रद्रश सरकार और विस अध्यक्ष का रवैया पक्षपातपूर्ण है । उन्होंने कहा कि नैतिक और कानूनी तौर पर स्पीकर निष्पक्षता के साथ अपना फर्ज नहीं निभा रहे। यदि उन्हें अपने पद की गरिमा का लेशमात्र भी ख्याल होता तो वो एडवोकेट फूलका के साथ-साथ मानसा से विधायक नाजर सिंह मानशाहिया और रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह सन्दोआ का इस्तीफा मंजूर करते ।

यह खबर भी पढ़ें:कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से रुपया नौ पैसे कमजोर

उन्होंने कहा कि वो भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह खहरा और जैतो से विधायक मास्टर बलदेव सिंह की विधानसभा की सदस्यता भी रद्द करते क्योंकि इन सभी ने पार्टी के साथ-साथ अपने-अपने हलके के लोगों के साथ धोखा किया । उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि खेहरा के खिलाफ पार्टी ने लिखित रूप में कार्रवाई की मांग की थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और ये सभी सरकारी वेतन, गाड़ियां, सुरक्षा और अन्य राजनीतिक और वित्तीय सुविधायें ले रहे हैं। पार्टी प्रधान ने कहा कि सरकार इन विधायकों को अलग-अलग समितियों में डाल कर सीधे तौर पर वित्तीय लाभ के साथ मान-सम्मान दे रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने फूलका के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया जताते हुये कहा है कि यह उनका निजी फैसला था जिससे पार्टी सहमत नहीं थी। पार्टी महसूस करती है कि दाखा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के साथ ज्यादती हुई है। दाखा हलके के लोगों ने उम्मीदों और उत्साह के साथ पार्टी और खास कर फूलका को जिताया था । फूलका के बीच में ही इस्तीफा देने से पार्टी निराश महसूस कर रही है। हालांकि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद पार्टी विधायकों खास कर राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने फूलका को प्रतिपक्ष का नेता बनाया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended