संजीवनी टुडे

विहिप ने गौवंशों की मौत पर डीएम से की कार्यवाही की मांग, सौंपा ज्ञापन

संजीवनी टुडे 12-07-2019 22:51:37

प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाॅक के कादी गांव में बीते गुरूवार को गौवंशों की अप्राकृतिक मौतों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद् के प्रांत संगठन मंत्री काशी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर गौशाला के संचालक व कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।


प्रयागराज। प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाॅक के कादी गांव में बीते गुरूवार को गौवंशों की अप्राकृतिक मौतों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद् के प्रांत संगठन मंत्री काशी ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर गौशाला के संचालक व कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। 

प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने पांच बिन्दुओं पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि गौशाला की क्षमता से अधिक गौवंश रखना, सरकार की ओर से तैनात कर्मचारियों को मौके पर ड्यूटी न करना, समय-समय पर गौवंश का परीक्षण न करना, शासन द्वारा धन स्वीकृत होने के बावजूद आश्रय स्थल का मानक के अनुरूप निर्माण न होना एवं बिना प्रयोगशाला में परीक्षण कराये मौत के कारण बताना है। उन्होंने कहा कि पशु चिकित्साधिकारी के इतनी जल्दी मौत का कारण आकाशीय बिजली बताने के साक्ष्य एकत्रित किये जाये तथा चिकित्सकों की टीम जांच करे। इसके साथ ही बिना स्थल देखे गोशाला की मान्यता एवं धन निर्गत करने वाले शासन के अधिकारियों की जांच सक्षम अधिकारियों से करायी जाय।

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज रात तक आ जायेगी, उसके बाद मृत्यु का सही कारण पता चलेगा। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा कार्यवाही होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि गौसंवर्धन और संरक्षण के लिए आम समाज को आगे आना चाहिए। इसके लिए अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित एवं पुरस्कृत किया जायेगा। इस अवसर पर सुरेश अग्रवाल, अमित पाठक, अमरनाथ त्रिपाठी, दीना नाथ वर्मा, चंचल द्विवेदी, गौरव जायसवाल, नवीन जायसवाल, रमेश पटेल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended