संजीवनी टुडे

विहिप 27 को करेगा कांथी में विराट हिन्दू सम्मेलन

संजीवनी टुडे 23-12-2018 02:30:00


कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग पर राज्य भर के सभी 23 जिलों में विराट हिन्दू सम्मेलन की घोषणा कर चुके विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने 27 दिसम्बर को कांथी के एगरा में विराट हिन्दू सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। इस दिन स्वामी श्रद्धानंद का बलिदान दिवस भी है। उनकी याद में ही हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

शनिवार को विहिप के प्रदेश मीडिया प्रभारी सौरिश मुखर्जी ने बताया कि दोपहर 1:00 बजे से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल सहित देश भर के प्रखर हिन्दुत्व के वक्ता उपस्थित होंगे। कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य क्षेत्र में रहने वाले लोगों को धर्म रक्षा और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। 

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के अधिकतर क्षेत्रों में अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों ने गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर लिया है, जिससे यहां के मूल निवासियों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इसके अलावा वर्तमान तृणमूल की सरकार अल्पसंख्यक तुष्टीकरण नीति की वजह से हिंदुओं को दोयम दर्जे के नागरिक की तरह रख रही है। इसके बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया है। 

MUST WATCH

सौरिश मुखर्जी ने बताया कि यहां यज्ञ भी किया जाएगा, जिसका मुख्य मकसद अयोध्या में लोकसभा चुनाव से पहले भव्य राम मंदिर निर्माण है। उन्होंने बताया कि गत चार दिसम्बर से ही संगठन की ओर से प्रत्येक क्षेत्र में हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। मालदा, पुरुलिया, नदिया, उत्तर 24 परगना और कूचबिहार जिले में हिंदू सम्मेलन किए जा चुके हैं। अब कांथी में यह आयोजन किया जाना है। 

More From state

Trending Now
Recommended