संजीवनी टुडे

विद्यालयों में वत्सल वार्ताओं का किया आयोजन, बाल संरक्षण से....

संजीवनी टुडे 12-10-2019 20:32:51

पुलिस विभाग, उदयपुर रेंज तथा युनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में संचालित कम्युनिटी पुलिसिंग टू बिल्ड अवेयरनेस एण्ड ट्रस्ट कार्यक्रम अन्तर्गत जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तितरड़ी में पुलिस द्वारा वत्सल वार्ताओं का आयोजन किया गया।


जयपुर। पुलिस विभाग, उदयपुर रेंज तथा युनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में संचालित कम्युनिटी पुलिसिंग टू बिल्ड अवेयरनेस एण्ड ट्रस्ट कार्यक्रम अन्तर्गत जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तितरड़ी में पुलिस द्वारा वत्सल वार्ताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखमन राय राठौड़ ने विद्यार्थियों को बाल संरक्षण से संबंधित बिन्दुओं जैसे नशे की प्रवृत्ति, ऑनलाइन फ्रॉड, सोशल मीडिया के गलत प्रयोग, बाल दुर्व्यवहार की घटनाओं से बचने तथा उनकी रिपोर्टिंग आदि के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़े: ईएमआरएस की राज्य स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का हुआ समापन, एक मंच पर...

कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) उदयपुर भरत जोशी ने बच्चों को शिक्षा में पूर्व, दौरान एवं पश्चात अध्ययन पद्धति को उपयोग में लेने की सलाह दी। युनिसेफ से बाल संरक्षण सलाहकार सिंधु बिनुजीत ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय स्तर पर गठित समितियों को सक्रिय करने व बाल संरक्षण संबंधित संरचनाओं की जानकारी दी। 

कार्यक्रम में संस्था प्रधान वीणा गंधर्व ने विद्यालय स्तर पर की जा रही गतिविधियों तथा सुरक्षा संबंधित जानकारी उपस्थित अधिकारियों को दी। संचालन विद्यालय के शारीरिक शिक्षक दीपक शुक्ला ने किया। इसी कड़ी में बेकरिया पुलिस थाने द्वारा बच्चों को पुलिस थाने का भ्रमण करा सुरक्षा संबंधित जानकारी दी गई वहीं पुलिस थाना कानोड, सराडा आदि द्वारा विद्यालयों में बच्चो से रूबरू हो सुरक्षा संबंधित जानकारी दी गई।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended