संजीवनी टुडे

वसुंधरा राजे फर्स्ट क्लास वाली, हम इकोनॉमी क्लास : गहलोत

संजीवनी टुडे 22-05-2019 17:13:11


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को एक ही विमान में सफर करने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात नहीं होने पर तंज कसते हुए कहा है कि वसुंधरा राजे फर्स्ट क्लास में सफर करने वाली शख्स हैं और वे (अशोक गहलोत) ईकोनॉमी क्लास वाले। उन्होंने कहा कि जब वे एयरपोर्ट पहुंचे, तभी उन्हें पता चला कि जिस विमान में वे जा रहे हैं उसी में वसुंधराजी भी सफर करेंगी। लेकिन, उनका टिकट ईकोनॉमी क्लास का था, इसलिए वे उनसे मिल नहीं पाए। उन्होंने साफ किया कि विमान में फर्स्ट क्लास वालों को पहले प्रवेश दिया जाता हैं, जबकि उन्हें निकाला भी पहले जाता है।

गहलोत और वसुंधरा राजे बुधवार को एयर इंडिया की एक ही फ्लाइट से जयपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए गहलोत ने कहा कि मैडम फर्स्ट क्लास में बैठी थीं। वे पीछे इकॉनोमी क्लास में बैठे थे। उन्हें पता ही नहीं चला कि वे आगे बैठी हैं। अगर पता होता तो उनसे बात जरूर करते। लोकसभा चुनावों से जुड़े सवालों पर गहलोत बोले कि पूरे चुनाव का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की गई। बिना एजेंडा चुनाव लड़ा गया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट मान चुका है कि ईवीएम में छेड़छाड़ हो सकती है और ईवीएम को लेकर शक भी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसीलिए तो ईवीएम के साथ वीवीपैट जोड़ी गई। सोलह हजार करोड़ रुपए खर्च करने के बावजूद भी अगर इन पर संदेह पैदा होता है तो ये मशीनें बेकार है। सीएम ने कहा कि पहले अमेरिका, इंग्लैंड में भी ईवीएम से चुनाव हुए थे, लेकिन वहां भी ईवीएम हटा दी गई। बहुत सारी शिकायतें आ रही हैं। उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में ईवीएम की सिक्योरिटी होनी चाहिए। वीवीपैट की गिनती होनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ जाओ। ध्यान में बैठ जाओ। चुनाव आयोग आंख मूंद कर देखता रहा। उन्होंने कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ में ध्यान कर वोटों के ध्रुवीकरण का प्रयास सफल नहीं हो पाएगा। भाजपा और पीएम ने इन चुनावों में मुद्दों पर आधारित राजनीति नहीं की, लेकिन राहुल गांधी ने मुद्दों पर आधारित राजनीति की है। जोधपुर से वैभव गहलोत की जीत के सवाल पर गहलोत ने कहा कि जनता का जनादेश स्वीकार्य होगा, जनता का जो भी जनादेश होगा वह हम विनम्रता से स्वीकार करेंगे और हर राजनीतिक दल को स्वीकार करना चाहिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now