संजीवनी टुडे

वाराणसी: आंधी-बारिश में गिरे पेड़ की डाल से दबकर युवा खिलाड़ी अनुष्का सिंह की मौत

संजीवनी टुडे 31-05-2020 14:35:35

शहर की राष्ट्रीय स्तर की उभरती बास्केटबाल खिलाड़ी अनुष्का सिंह की शनिवार देर रात मौत हो गई। देर शाम को आये तेज आंधी और बारिश में गिरे आम के पेड़ की मोटी डालियों में अनुष्का दब गई।


वाराणसी। शहर की राष्ट्रीय स्तर की उभरती बास्केटबाल खिलाड़ी अनुष्का सिंह की शनिवार देर रात मौत हो गई। देर शाम को आये तेज आंधी और बारिश में गिरे आम के पेड़ की मोटी डालियों में अनुष्का दब गई। सिर में आई गम्भीर चोट से अनुष्का ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। देर रात ही परिजनों ने युवा खिलाड़ी का अंतिम संस्कार कर दिया। 

रविवार की सुबह हादसे की जानकारी पर पड़ोसी और खिलाड़ी अनुष्का के आवास पर शोक संवेदना जताने पहुंचे। हादसे से परिजनों के साथ साथी खिलाड़ी भी स्तब्ध है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी.एन. सिंह ने भी अनुष्का के दर्दनाक मौत पर गहरा शोक जताया है।    

शिवपुर थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर निवासी अनुष्का महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से सम्बद्ध अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के परमानंदपुर परिसर में बीए प्रथम में पढ़ती थी। शहर की उभरती बास्केटबाल खिलाड़ी अनुष्का कम समय में ही राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रही थी। अनुष्का के पिता अजीत सिंह ने बताया कि जिस समय तेज आंधी आई अनुष्का घर के पास आम के बगीचे में अपनी बहनों के साथ आम बीनने गई थी। आम बीनकर जब तक वह घर आ पाती तेज आंधी में आम के पेड़ की मोटी डाल टूटकर उसके ऊपर अचानक गिर गई। हादसे में अनुष्का को संभलने का भी मौका नहीं मिला।  मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया।

 कालेज की शारीरिक शिक्षा विभाग की अध्यक्ष डॉ. मृदुला व्यास ने मीडिया कर्मियों को बताया कि अनुष्का काशी विद्यापीठ की टीम में थी और राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी थी। अनुष्का ने कई प्रतियोगिताएं जीती थी।  अनुष्का की बड़ी बहन प्रियंका पटेल साई भोपाल में पैदलचाल की खिलाड़ी है। दूसरी बहन प्रिया पटेल भी धावक है। 

यह खबर भी पढ़े: बंगाल: किराया बढ़ोतरी पर अड़े बस मालिक, नहीं चलाएंगे प्राइवेट बसें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended