संजीवनी टुडे

वंदे भारत मिशन: इंग्लैंड में फंसे 148 प्रवासी राजस्थानी पहली फ्लाइट से पहुंचे जयपुर

संजीवनी टुडे 22-05-2020 17:37:09

केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत इंग्लैंड में फंसे 148 प्रवासी राजस्थानी लंदन से पहली फ्लाइट में शुक्रवार दोपहर जयपुर पहुंचे।


जयपुर। केंद्र सरकार के 'वंदे भारत मिशन' के तहत इंग्लैंड में फंसे 148 प्रवासी राजस्थानी लंदन से पहली फ्लाइट में शुक्रवार दोपहर जयपुर पहुंचे। यह फ्लाइट पहले सुबह दिल्ली पहुंची और वहां से यह यात्री एयर इंडिया की अन्य फ्लाइट एआई112 से जयपुर पहुंचे। जयपुर आने वाले यात्रियोंं में अधि‍कांश लंदन में पढ़ने वाले विद्यार्थी हैंं। 

दोपहर करीब दो बजे पहुंचे जयपुर पहुंंचे इस विमान के लैंड करते ही यात्रियों को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया। सभी यात्रियों की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई और अन्य जांचों के बाद सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म के आधार पर उनका मेडिकल चेकअप किया गया। इसके बाद उन्‍हें बसों द्वारा पूर्व निर्धारित डेढ़ दर्जन होटलों में एकांतवास ( क्वारेंटाइन) के लिए ले जाया गया। 

उन्हें एकांतवास में रखने के लिए कई विभागों की समन्वित टीम बनाई गई है। जिला प्रशासन के अधिकारी इनकी मॉनिटरिंग करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि हवाई किराया, होटल के बिल से लेकर कोरोना टेस्ट तक का भुगतान यात्री ही करेंगे। इससे पूर्व जयपुर सांसद रामचरण बोहरा भी व्‍यवस्‍थाओं का निरीक्षण करने एयरपोर्ट पहुंचे।

शनिवार से एक जून तक 13 फ्लाइट्स जयपुर आएंगी, जिनमें करीब ब्रिटेन, कनाडा, रूस, कजाकिस्तान, फिलीपींस, किर्गिस्तान, जॉर्जिया जैसे देशों से करीब दो हजार प्रवासी राजस्थानी जयपुर लौटेंगे।

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

यह खबर भी पढ़े: मोदी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, बंगाल को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended