संजीवनी टुडे

वाल्मीकि व्याघ्र आश्रयणी पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार- मोदी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 18:27:12

वर्तमान पर्यटन सीजन में अनेक पर्यटकीय सुविधाओं और सुसज्जित आवासीय व्यवस्था के साथ वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि व्याघ्र आश्रयणी (वीटीआर) पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है।


पटना। बिहार में वर्तमान पर्यटन सीजन में अनेक पर्यटकीय सुविधाओं और सुसज्जित आवासीय व्यवस्था के साथ वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि व्याघ्र आश्रयणी (वीटीआर) पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​भाजपा सांसद एवं पंजाबी गायक हंस राज हंस की मां अजीत कौर का निधन, पार्टी ने किया शोक व्यक्त

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज यहां कहा कि 7-8 दिसम्बर को इस पर्यटन सीजन का औपचारिक शुरूआत होगा। पर्यटकों से अपील है कि वे इस मौसम में वाल्मीकिनगर जरूर जाएं। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के सहयोग से सरकार शीघ्र ही पटना से वाल्मीकिनगर के लिए दो दिवसीय किफायती टूर पैकेज घोषित करेगी। पर्यटक इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करा सकेंगे।

मोदी ने कहा कि पिछले एक महीने में 8 हजार पर्यटकों ने वीटीआर का भ्रमण किया है। वीटीआर में फिलहाल बाघों की संख्या 2010 के 8 की तुलना में बढ़ कर 31 और शावकों की संख्या 10 हो गई हैं। उन्होंने बताया कि वाल्मीकि विहार, जंगल कैम्प, टेंट हाउस और ट्री हट के 26 सुसज्जित कमरों में 52 पर्यटकों के ठहरने और कैंटीन की उत्तम व्यवस्था उपलब्ध है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended