संजीवनी टुडे

सीएम फ्लाइंग ने की अवैध तरीके से बसाई जा रही कॉलोनी की वीडियोग्राफी

संजीवनी टुडे 13-11-2018 19:38:05


पानीपत। सीएम फ्लाइंग ने मंगलवार को पानीपत में नगर निगम के वार्ड-24 में दिल्ली पेरलल नहर के पास अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनी का औचक निरीक्षण किया। वहीं सीएम फ्लाइंग ने अवैध तरीके से बसाई जा रही कॉलोनी की वीडियोग्राफी की। सीएम फ्लाइंग ने विशेषकर अवैध कॉलोनी में बिछाए गए खंभों की लाइनेों व निर्मित भवनों की फोटोग्राफी की। निरीक्षण, वीडियो व फोटोग्राफी के बाद सीएम फ्लाइंग ने जन आवास सोसायटी के प्रधान जोगिंद्र स्वामी के बयान दर्ज किए। 

इधर, मीडिया से बातचीत में जोगेंद्र स्वामी ने कहा कि उनके द्वारा इस मामले में तीन साल से लगातार जिला प्रशासन, आयुक्त नगर निगम व जिला योजनाकार को शिकायतें दर्ज करवाई जा रही थी। इन विभागों के अधिकारियों ने अवैध तरीके से बसाइ जा रही कॉलोनी पर कार्यवाही नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की मिलीभगत के कारण ही अवैध कॉलोनी बसाई जा रही है। स्वामी ने कहा कि शहर में इस प्रकार की बहुत सी अवैध कॉलोनियां विकसित की जा रही हैं, जिनकी समय समय पर उनके द्वारा शिकायतें भी की जाती रही है, अधिकारी वर्ग सख्त कार्यवाही के बजाए अवैध कॉलोनी बसाने वालों को संरक्षण देता है।

उन्होंने दावा किया कि ऐसे कई अधिकारी है जिन काली कमाई अवैध इन अवैध तरीके से बसाई जा रही कालोनियों में लगी हुई है। उन्होंने जिला योजनाकार व नगर निगम के अधिकारियों पर मिलीभगत करके इन अवैध कॉलोनी को विकसित करवाने का काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब नगर निगम को इसके बारे में बताया जाता है तो वह जिला योजनाकार विभाग की कार्रवाई करने का बहाना कर देते हैं और जिला योजनाकार से मिला जाता है तो सीधा नगर निगम के क्षेत्र की बात कहकर अपना पीछा छुड़वा लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह दोनों विभाग इन विकसित हो रही अवैध कॉलोनियों के लिए मोटी धन वसूली कर रहे हैं, जिसके तहत यह कालोनाइजर बेखौफ होकर अपने मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दूसरी ओर, सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर शीशपाल से बातचीत का प्रयास किया गया को उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी और शिकायत की जांच की जा रही है। जांच को मीडिया में सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। वहीं उन्होंने शिकायतकर्ता जोगिंद्र स्वामी के भी बयान दर्ज किए है। इधर, सीएम फ्लाइंग की जांच की सूचना से जिला योजनाकार व नगर निगम के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended