संजीवनी टुडे

Uttarakhand: वीरेंद्र विष्ट ने गिनाए कोरोना काल में किए गए भाजपा के काम, बोले- बौखलाई कांग्रेस कर रही भ्रामक प्रचार

संजीवनी टुडे 11-07-2020 15:25:35

वन पंचायत सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री स्तर) वीरेंद्र विष्ट ने आज कहा कि कांग्रेस बेबुनियाद आरोप लगाकर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है।


नई टिहरी। वन पंचायत सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री स्तर) वीरेंद्र विष्ट ने आज कहा कि कांग्रेस बेबुनियाद आरोप लगाकर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है। भाजपा के कोरोना काल के बेहतर कामों से बौखालाई असंगठित कांग्रेस को कुछ भी नहीं सूझ रहा है। भाजपा ने कोरोना काल में पूरी तत्परता से बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें देकर लोगों को विश्वास जीतने का काम किया है, जिसका परिणाम है कि राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट सर्वाधिक 82 प्रतिशत रहा है। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए विष्ट ने कहा कि जनता को भ्रमित करने में कांग्रेस पूरी तरह से विफल रही है। कोरोना काल में भाजपा ने 13 लाख मास्क कार्यकर्ताओं की मदद से बनाकर बांटने का काम किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के निर्देश पर कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, इसके लिए कच्चा राशन वितरण, मोदी किट वितरण व मोदी किचन के माध्यम से बच्चे-बच्चे को भोजन देने का काम किया है। इसके अलावा आम लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से फ्री राशन के साथ मामूली दरों पर राशन देने का काम किया गया है।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता कोरोना काल में कहीं भी जनता के बीच में लोगों की मदद करते नहीं दिखे जबकि भाजपा ने लोगों के बीच में जाकर मास्क, सेनेटाइजर व ग्लब्स का भी वितरण किया। उन्होंने बताया कि राज्य में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 173 वेटिंलेटर बेड तैयार किये गये। प्रवासियों को लेकर सीएम ने स्टैंड लेते हुए उन्हें उनके घर-गांव तक पहुंचाने का निर्णय लिया और उन्हें मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जोड़ने को ठोस निर्णय लिया। कृषि ग्रामीण योजना के 95 गांवों को माडल के रूप में लेकर 100 किसानों के समूह बनाकर 15-15 लाख रु. देकर आजीविका बेहतर बनाने का निर्णय लिया गया है। विभिन्न रोजगार योजनाओं के तहत बेरोजगारों व प्रवासियों को 25 से 15 लाख का लोन सब्सिडी पर दिया जा रहा है। 

वन पंचायत की बैठक ली 
वन पंचायत सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष वीरेंद्र विष्ट ने भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से जिला कार्यालय में मुलाकात कर चर्चा की। भाजपा की रीति-नीति व योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। इसके बाद विष्ट ने वन पंचायत भवन पहुंचकर वन पंचायत की बैठक लेकर वनीकरण व योजनाओं को लेकर चर्चा की। 

यह खबर भी पढ़े: MP: मंत्रिमंडल विस्तार के 10 दिन बाद भी नहीं बांटे विभाग, दिग्विजय का तंज, बोले- क्या टाइगर नख-दंत विहीन, दीन-हीन हो चुका है?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended