संजीवनी टुडे

उत्तरप्रदेश: गाइडलाइन जारी होने के बाद सोमवार आठ बजे से शुरू होगी अंतर्जनपदीय बस सेवाएं

संजीवनी टुडे 31-05-2020 20:56:12

योगी सरकार के लॉकडाउन 5.0 को लेकर जारी गाइडलाइन में सोमवार से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की बसों के संचालन को मंजूरी देने के बाद परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने सुरक्षित यात्रा की बात कही है।


लखनऊ। योगी सरकार के लॉकडाउन 5.0 को लेकर जारी गाइडलाइन में सोमवार से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की बसों के संचालन को मंजूरी देने के बाद परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने सुरक्षित यात्रा की बात कही है। राज्य में कल से प्रात:आठ बजे से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जायेगा। परिवहन निगम ने निर्देशों के अनुरूप बसों के संचालन की तैयारियां शुरू कर दी है।  

प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने गाइडलाइन जारी होने के बाद ट्वीट किया कि कल से चलेंगी उत्तर प्रदेश में बसें। उत्तर प्रदेश के समस्त नागरिकों की सुगम, सरल एवं सुरक्षित यात्रा के लिए परिवहन विभाग वचनबद्ध है। 

वहीं उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के एमडी राज शेखर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि परिवहन निगम 1 जून, प्रातः 8 बजे से प्रदेश के अंदर समस्त प्रकार के अंतर्जनपदीय बस सेवाएं पुनः प्रारंभ करेगा। परिवहन निगम अपने समस्त 'सम्मानित यात्रियों' का हार्दिक स्वागत करता है। परिवहन निगम अपने सभी यात्रियों का 'सुगम और सुरक्षित यात्रा' के लिए कटिबद्ध है। 

गौरतलब है कि सोमवार से अब रोडवेज बसों के साथ टैक्सी तथा ऑटो भी चलेंगे। बसों के परिचालन के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि कोई भी खड़े होकर यात्रा नहीं करे। बसों में सीट की व्यवस्था के हिसाब से ही यात्रा करने की अनुमति होगी। बसों में हर यात्री के लिए फेस मास्क जरूरी होगा, यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी होगी। बसों को सैनिटाइज भी करना होगा। 

बस स्टेशन या बस स्टेशन के निकट के स्थान पर 108 एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता इस प्रकार सुनिश्चित की जाए कि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल प्रयोग की जा सके। सिटी बस सेवा का संचालन भी इसी प्रकार की शर्तों के अनुसार किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: पुलिस की मौजूदगी में रेप के आरोपी ने कैंटर के सामने कूदकर आत्महत्या की, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Sanjeevni Plot Scheme

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended