संजीवनी टुडे

पुलवामा शहीदों के घर पहुंची उत्तर प्रदेश सरकार, जवानों को दी श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 14-02-2020 22:49:56

देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले वीर जवानों को प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा शहीदों को याद किया और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।


लखनऊ। देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले वीर जवानों को प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा शहीदों को याद किया और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के घर संबंधित जिलों के डीएम, एसपी पहुंचकर श्रद्धांजलि दिए।

मिली जानकारी के अनुसार बैठकों या अन्य कारणों से जिन जिलों के डीएम या एसपी उपलब्ध नहीं थे, वहां उनके स्थान पर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंचकर सरकार का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान शहीद जवानों के चित्र पर मल्यार्पण कर देश के लिए दिए गए उनके बलिदान को याद किया गया।

 महाराजगंज में जिलाधिकारी उज्जवल कुमार, पुलिस अधीक्षक, सीडीओ, एडीएम तथा अन्य अधिकारियों ने शहीद पंकज त्रिपाठी के गांव जाकर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

 उधर पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान अमित कोरी कुडाना मार्ग, रेलपार आवास पर हवन में आहुति देने के लिए शामली के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह पहुंचे। इस दौरान दिवंगत आत्मा द्वारा देश के लिए दिये गये बलिदान को याद किया। इस जनपद के दूसरे जवान कस्बा बनत निवासी प्रदीप कुमार के निवास स्थान पर पहुंचकर जिलाधिकारी ने दिवंगत जवान के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की और देश के लिए उनके बलिदान को स्मरण किया।

आगरा में एमपी राजकुमार चाहर, पूर्व एमएलए कालीचरण सुमन,एडीएम सीटी पी.के. अवस्थी ने शहीद अरुण कुमार यादव घर पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्नाव के जिलाधिकारी देवेन्द्र पाण्डेय ने शहीद अजीत कुमार आजाद की शहादत वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष आज ही की दिन जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसमें शहीद होने वालों में कई जवान उत्तर प्रदेश के थे। इसको लेकर बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी ने सभी डीएम, एसपी को शहीदों के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का आदेश दिया था।

यह खबर भी पढ़े: नशीला पदार्थ खिलाकर जेवर व नकदी लेकर फरार हो गई 'लुटेरी दुल्हन'

यह खबर भी पढ़े: प्रेमी जोड़े ने जहर पीकर दी जान, टूट चुकी थी साथ जीने की आस

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended