संजीवनी टुडे

उत्तर प्रदेश विधानसभा ने फागू चौहान को दी बधाई

संजीवनी टुडे 26-07-2019 18:38:58

विधायक रहे फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल मनोनीति किये जाने पर बधाई और शुभकामनायें दी।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और छह बार विधायक रहे फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल मनोनीति किये जाने पर बधाई और शुभकामनायें दी। मऊ जिले में घोसी के विधायक श्री चौहान ने आज विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को अपना त्यागपत्र सौंपा। राज्य विधानसभा में बधाई का प्रस्ताव रखे जाने के मौके पर वह सदन में मौजूद थे। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने प्रस्ताव पेश करते हुये कहा कि श्री चौहान के उच्च पद पर आसीन होने से सदन और उत्तर प्रदेश गौरान्वित महसूस कर रहा है। 

समाजवादी पार्टी (सपा) के महबूब अली, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लालजी वर्मा और कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने भी श्री चौहान को राज्यपाल बनने की बधाई दी।  बाद में श्री चौहान ने सम्मान और प्यार देने के लिये सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि सदन के सदस्य के तौर पर उन्हे मिले अनुभव का लाभ निश्चित रूप से नये दायित्व के लिये मिलेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

बिहार के 29वें राज्यपाल फागू चौहान पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछडे वर्ग के नेता के तौर पर विख्यात है। वर्ष 1985 में वह पहली बार डीएमपीके के टिकट पर विधानसभा के लिये निर्वाचित हुये थे जबकि 1991 में वह जनता दल के टिकट पर चुने गये। वर्ष 1996, 2002 और 2017 में उन्होने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य के तौर पर विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया। वर्ष 2007 में श्री चौहान को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर जीत हासिल हुयी थी। चौहान ने कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह और मायावती के शासनकाल में मंत्री के तौर पर काम किया। श्री चौहान 29 जुलाई को बिहार के राज्यपाल के तौर पर शपथ लेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended