संजीवनी टुडे

उत्तरप्रदेश: प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्र घोषित आवेदक 15 जून तक सिद्ध कर सकेंगे पात्रता

संजीवनी टुडे 01-06-2020 20:20:52

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी क्षेत्र में अपात्र घोषित किए गए 935 गरीब लोगों को योजना का लाभ लेने के लिए 15 जून तक अपनी पात्रता सिद्ध करनी होगी। जनपद की तीनों नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत बाबूगढ़ के कार्यालयों के बाहर अपात्र लोगों की


हापुड़। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी क्षेत्र में अपात्र घोषित किए गए 935 गरीब लोगों को योजना का लाभ लेने के लिए 15 जून तक अपनी पात्रता सिद्ध करनी होगी। जनपद की तीनों नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत बाबूगढ़ के कार्यालयों के बाहर अपात्र लोगों की सूची लगा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी क्षेत्र) केंद्र सरकार की अति महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल है। जनपद की हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर और पिलखुआ नगरपालिका तथा बाबूगढ नगर पंचायत क्षेत्र में 4833 लोगों ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया था। इन आवेदनों की जांच कराने के बाद 3898 लोगों को पात्र एवं 935 लोगों को अपात्र घोषित किया गया था। जिला परियोजना अधिकारी के आदेश पर हापुड़, पिलखुआ और गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिकाओं तथा बाबूगढ नगर पंचायत कार्यालयों के बाहर अपात्र लोगों की सूची लगा दी गई है। शासन ने अपात्र घोषित लोगों को एक बार और अपनी पात्रता सिद्ध करने का मौका दिया है। अपात्र घोषित किए गए लोगों को 15 जून तक अपनी पात्रता सिद्ध करनी होगी। 

जिला परियोजना अधिकारी योगराज सिंह गौतम ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी क्षेत्र का लाभ लेने के लिए जिले की तीनों नगरपालिकाओं और बाबूगढ़ नगर पंचायत क्षेत्र में 4833 लोगों ने आवेदन किया जिसमें जांच में 3898 पात्र मिले जबकि 935 लोग अपात्र घोषित किए गए थे। शासन ने इन पात्र लोगों को योजना का लाभ देने के लिए पात्रता सिद्ध करने के 15 जून तक का मौका दिया है। 15 जून तक पात्रता सिद्ध करने वाले आवेदकों के आवेदन पर दोबारा विचार किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: अनलॉक 1.0 : नोएडा से बाहर जाने के लिए अब पास की आवश्यकता नहीं, दिल्ली जाने में अब भी है पाबंदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended