संजीवनी टुडे

उत्तर प्रदेश/ दीक्षित ने किया बजट सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग का अनुरोध

संजीवनी टुडे 12-02-2020 20:56:05

उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने गुरुवार से प्रारम्भ हो रहे विधान सभा के बजट सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है।



लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने गुरुवार से प्रारम्भ हो रहे विधान सभा के बजट सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। बुधवार को यहां विधान भवन में आहूत एक सर्वदलीय बैठक में श्री दीक्षित ने कहा कि तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापूर्ण संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के पूरे सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि सदन की कार्यवाही बाधित करने से नहीं, बल्कि सदन में प्रभावी और तर्कसंगत चर्चा से समाधान निकलता है। 

सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाए रखते हुए गम्भीर चर्चा को आगे बढ़ाने से लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ती है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिया जाने वाला कोई भी सुझाव या कोई भी बात इतनी प्रभावी और महत्वपूर्ण होनी चाहिए कि वह प्रदेश और देश के लिए कल्याणकारी सिद्ध हो। राज्य सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार रहेगी।

बैठक में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पक्ष एवं विपक्ष के सहयोग से ही सदन को सुचारु रूप से चलाया जा सकता है। बैठक में समाजवादी पार्टी के उज्ज्वल रमण सिंह, बहुजन समाज पार्टी के लालजी वर्मा, कांग्रेस पार्टी के नरेश सैनी तथा अपना दल के नील रतन सिंह पटेल ‘नीलू’ ने अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ पुलिस के आनलाइन पोर्टल 'हरसमय' पर हस्ताक्षरयुक्त प्रमाणपत्र हासिल कर सकते हैं: विज

यह खबर भी पढ़ें:​ आतकंवाद सबका दुश्मन, इससे एकजुट होकर मुकाबला करने की आवश्यकता: रेड्डी

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended