संजीवनी टुडे

हरिद्वार में उड़ी कानून की धज्जियां, पुलिस मूकदर्शक

संजीवनी टुडे 10-11-2018 19:39:54


हरिद्वार। निकाय चुनाव में प्रचार कर रहे प्रत्याशियों के समर्थक कानून की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। दो पहिया वाहन चालक और पीछे बैठने वाली सवारी बिना हेलमेट ही बाइकों को सड़कों पर दौड़ा रहे हैं। बिना हेलमेट बाइक चला रहे इन बाइक सवारों को देखकर क्षेत्र की जनता खासी नाराज है। कारण की बिना हेलमेट आम आदमी का चालान काट दिया जाता है जबकि नेताओं को पुलिस कुछ नहीं कहती। 

जनता पुलिस से पूछ रही कि क्या चुनाव प्रचार के दौरान हेलमेट नहीं लगाने की छूट दी गई है। इस पूरे मामले में एसपी सिटी ममता वोहरा पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने दो पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट नहीं लगाने वाले बाइक सवारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। बीते दिनों जनपद पुलिस ने दो पहिया वाहन चालक और पीछे बैठने वाली सवारी के लिये हेलमेट अभियान को सख्ती से लागू किया था। जनपद पुलिस ने एक सप्ताह तक हेलमेट लगाने को लेकर जनजागरण किया उसके बाद ताबड़तोड़ तरीके से चालान किये। इस दौरान जनता और पुलिस के बीच कई बार टकराव की नौबत भी आई। आखिरकार पुलिस ने सख्ती के साथ डबल हेलमेट अभियान की मुहिम को पूरा किया और हरिद्वारवासियों ने भी काफी हद तक डबल हेलमेट लगाना शुरू किया। 

ऐसे में अब प्रदेश में निकाय चुनाव आ गये हैं। नगर निगम और नगरपालिका के चुनाव में नामांकन के बाद चुनाव प्रचार का कार्य जोर शोर से चल रहा है। हरिद्वार की बात करें तो कांग्रेस और भाजपा अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिये चुनाव प्रचार कर रही और रैली निकाल रही हैं। इन चुनावी रैलियों में डबल हेलमेट कानून का पूरी तरह से उल्लघंन किया जा रहा है। प्रत्याशियों के समर्थक बिना हेलमेट के ही बाइक और स्कूटी सड़कों पर सरपट दौड़ा रहे हैं। जबकि सड़क किनारे खड़ी पुलिस पूरी तरह से मूकदर्शक बनी हुई है। शनिवार की सुबह कांग्रेस मेयर प्रत्याशी अनीता शर्मा के समर्थन में हरकी पैड़ी से एक रैली निकाली गई। रैली नगर कोतवाली के सामने से निकली।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस दौरान बाइक चालक और उसके पीछे बैठी सवारी बिना हेलमेट के थी। बाइक सवार प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी करते दिखाई दिये। ऐसे स्थिति में हेलमेट लगाकर बाइक चलाने वाले सामान्य नागरिकों के मन में सवाल उठना लाजिमी है। ऐसे ही किसी जागरूक नागरिक ने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि क्या डबल हेलमेट अभियान में चुनाव तक छूट दी गई है। इस सवाल पर एसपी सिटी ममता वोहरा ने कहा कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now