संजीवनी टुडे

डूब प्रभावितों के विस्थापन के दौरान बुजुर्ग की मौत के बाद हंगामा

इनपुट यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-08-2019 11:27:18

बड़वानी जिले के जांगरवा ग्राम में डूब प्रभावित बस्तियों को खाली कराए जाने के दौरान एक वृद्ध की मृत्यु हो जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ।


बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के जांगरवा ग्राम में डूब प्रभावित बस्तियों को खाली कराए जाने के दौरान एक वृद्ध की मृत्यु हो जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ।

यह खबर भी पढ़े: जन्माष्टमी के इस पर्व पर जाने राधा-कृष्ण का ये अनोखा रहस्य

जिला कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि जांगरवा ग्राम में नर्मदा का बैक वॉटर लेवल बढ़ने के चलते आई डूब को लेकर ग्रामवासियों को वहां से हटा कर गुरुवार को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा था। इसी दौरान लक्ष्मण मंडलोई (62) नामक व्यक्ति ने अपने भतीजे धर्मेंद्र और उसके परिवार को हटाए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शित किया। उसे समझाइश देकर बाहर निकाला गया, लेकिन उसकी घर जाकर हृदयगति रुकने के चलते मृत्यु हो गई।

श्री तोमर ने दावा किया कि मृतक डूब प्रभावित क्षेत्र का नहीं था और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के विस्थापन का विरोध कर रहा था।
उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश हैं कि वे समझाइश देकर डूब प्रभावितों को सुरक्षित निकालें और कल भी इसी प्रक्रिया का पालन हो रहा था। अभी तक प्राप्त तथ्यों में यह नहीं पाया गया कि वृद्ध के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार किया गया था। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अभयसिंह ओहरिया ने बताया कि वृद्ध की मृत्यु घटनास्थल से 3 किलोमीटर दूर उसके घर पर जाकर हुई है। 

वही मृतक के परिजन का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने वृद्ध के साथ धक्का-मुक्की तथा बुरा बर्ताव किया जिसके चलते उसे सदमा पहुंचा और हृदय गति रुक जाने से उसकी घर पर मृत्यु हो गई। उन्होंने उचित पुनर्वास, मुआवजा और वृद्ध की मृत्यु के लिए पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की। 

इसके पहले 12 अगस्त को टापू बने राजघाट में नाव से पानी भोजन लेकर जा रहे दो व्यक्तियों की करंट लगकर मृत्यु हो गई थी। उस दिन भी डूब प्रभावितों ने नर्मदा बचाओ आंदोलन के नेतृत्व में हंगामा किया था। सरदार सरोवर बांध के बैक वाटर के चलते मध्यप्रदेश के बड़वानी, धार और अलीराजपुर जिलों में जलभराव हो रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended