संजीवनी टुडे

कालन्द्री सीएससी डिलेवरी केस के लिए जिलेभर में बना रहा है एक अलग पहचान

संजीवनी टुडे 03-08-2019 21:50:07

डॉ भाटी ने एक जोखिम प्रसव केस भी लिया हाथ में कराया सफल नोर्मल प्रसव, विचित्र शिशु ने लिया जन्म


सिरोही। उपखंड क्षेत्र के कालंद्री के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गई मंगलवार देररात करीब 1बजकर 15 मिनट पर रेवदर तहसील क्षेत्र की एक महिला ने विचित्र शिशु को जन्म दिया ।जानकारी अनुसार गर्भवती महिला के परिजनों ने पहले उसको पालनपुर ले कर गयें। वहां निजी हॉस्पिटल में दिखाया जहां पर चिकित्सक ने इसे जोखिम वाला केस बताया व आपरेशन की सलाह दी। लेकिन रिश्तेदार आपरेशन से डिलीवरी नहीं करवाना चाहते थे ।

उसके बाद वें नार्मल डिलीवरी करवाने में  डॉ एस एस भाटी के पास आए तो उन्होंने नार्मल डिलीवरी करवाने का भरोसा दिया। तब जाकर परिजन ने बात मानकर नार्मल डिलीवरी करवाकर मरीज की जान बचाई । तब कहीं जाकर रिश्तेदारो ने चेन की सांस ली

डॉ भाटी बीसीएमओ कार्यभार के साथ सीएससी में रहते एक्टिव

डॉ भाटी ने बताया की कल दिन में 221 की 35 डी, आईपीडी व 7 डिलीवरी कराई शाम को मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरोही के निर्देश मंडार के एक नीम हकीम के खिलाफ पुलिस कार्यवाही सफलतापूर्वक करवा कर।  वापिस कालन्द्री आकर रात को जोखिम वाला प्रसव को सामान्य प्रसव कराया ।  डॉ एस एस भाटी ब्लांक चिकित्सा अधिकारी सिरोही भी है, जिनके कालन्द्री में आने के बाद यहां मरिजो की हमेशा भीड लगती है।लोगो ने बताया की यहा मरिज आने के बाद ठीक होकर जाता है।उनकी बोलचाल  व इलाज से लोग काफी खुश है। पिछले दस साल में हुईं कुल डिलेवरी का रिकार्ड मात्र छः माह में बनने जा रहा है । जो स्त्रीरोग विशेषज्ञ डाॅ एस एस भाटी की सुझबुझ तथा कार्य के प्रति निष्ठा और लगन का परिणाम है ।कालन्द्री कस्बे समेत रेवदर, मंडार, जसवंतपुरा, रामसीन, भीनमाल से गर्भवती महिला को कालन्द्री सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डाॅ एस एस भाटी को दिखाने लाया जा रहा है । लगातार भाटी उम्दा प्रदर्शन करके रिकार्ड बना रहे हैं ।

कालंद्री में दस साल से स्त्री रोग विशेषज्ञ पद था रिक्त

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दस साल से कालन्द्री सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्त्रीरोग विशेषज्ञ का पद रिक्त था ।मगर डाॅ भाटी की जैसे ही नियुक्ति हुई है। अब आस-पास के गांवों लोगों को भारी राहत मिल रही है ।सरल स्वभाव तथा आम लोगों से मिलनसार व्यवहार तथा ग्रामीण क्षेत्र के मरीज के स्थानीय भाषा में मरीज से बात करते है। पीड़ा सम्बन्धी जानकारी लेकर उपचार करते हैं। जो आम-जन को बहुत भा रहा है ।डाॅ एस एस भाटी के कालन्द्री आने के पश्चात लगातार डिलीवरी मरीज और प्रसव की संख्या बढ़ती जा रही है। मतलब उनके काम की श्रेत्र में प्रशंसा होने के साथ साथ लोगों को अच्छा परिणाम भी मिल रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended