संजीवनी टुडे

यूपी पुलिस दुष्कर्म पीड़िता के घर जाकर लेगी सुरक्षा का जायजा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 14:30:09

उत्तर प्रदेश पुलिस अब दुष्कर्म से पीड़ित महिलाओं के घर जायेगी और उनकी सुरक्षा का जायजा लेगी।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस अब दुष्कर्म से पीड़ित महिलाओं के घर जायेगी और उनकी सुरक्षा का जायजा लेगी। राज्य के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि वे दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा की समीक्षा करें और आवश्यकतानुसार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएं। उन्होंने यह निर्देश उन्नाव में गुरूवार को रेप पीड़िता को जलाए जाने की घटना के बाद दिये।

सिंह ने कहा कि कई बार ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई। ऐसे में सभी जिलों के पुलिस अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि दुष्कर्म की पीड़िता सुरक्षा मांगती है तो उसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए। 

यह खबर भी पढ़ें:​ हैदराबाद रेप-मर्डर केस के चारों आरोपी ढेर, एनकाउंटर वाले जगह पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

साथ ही जिन-जिन थाना क्षेत्रों में इस तरह के मामले हैं, वहां की समीक्षा की जाए और पुलिस कर्मी खुद जाकर दुष्कर्म पीड़िता से बात करें कि उनको किसी तरह का खतरा तो नहीं है? उन्होंने कहा कि हालांकि उन्नाव के ताजा मामले में इस तरह की बात सामने नहीं आई है, फिर भी एहतियात के तौर पर यह निर्देश सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को दिए गए हैं, ताकि ऐसी घटना न होने पाए।

इसबीच उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने राज्य के मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी को फोन कर उन्नाव के पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि गुरूवार को उपराष्ट्रपति का फोन उनके पास आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended