संजीवनी टुडे

UP: मुम्बई से आया व्यक्ति निकला कोरोना संक्रमित, तीन दिन तक दो अस्पतालों में कराता रहा इलाज

संजीवनी टुडे 25-05-2020 16:24:09

सप्ताह भर पूर्व मुंबई से आया एक व्यक्ति जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया है। जांच के पूर्व वह जिला मुख्यालय पर स्थित दो अस्पतालों में 3 दिन तक इलाज कराता रहा।


अम्बेडकर नगर। सप्ताह भर पूर्व मुंबई से आया एक व्यक्ति जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया है। जांच के पूर्व वह जिला मुख्यालय पर स्थित दो अस्पतालों में 3 दिन तक इलाज कराता रहा। संक्रमण की जानकरी होने पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। वही जानकारी के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 18 घंटे से अधिक समय तक पीड़ित के परिजनों से संपर्क साधने का प्रयास नहीं किया। फिलहाल कोरोना संक्रमित व्यक्ति लखनऊ के पीजीआई में भर्ती है।

सम्मनपुर थाना क्षेत्र के बरियावन बाजार का रहने वाला एक परिवार सप्ताह भर पूर्व मुंबई से वापस घर आया था। घर वापस आने के बाद परिवार के मुखिया का स्वास्थ्य कुछ बिगड़ गया। जिसके कारण उसे जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच में उसके गुर्दे में कमी पाई गई। जिसके बाद चिकित्सक ने उसे डायलिसिस की सलाह दी। जिला मुख्यालय के शास्त्री नगर मोहल्ले में स्थित एक निजी अस्पताल में पीड़ित का डायलिसिस किया गया लेकिन स्वास्थ्य में सुधार ना होने के बाद परिजन उसे लेकर लखनऊ चले गए जहां उसे चरक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां भर्ती के बाद उसके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया। निजी पैथोलॉजी में की गई जांच में वह कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद सीएमओ लखनऊ ने उसे निजी अस्पताल से ले जाकर पीजीआई में भर्ती करवा दिया है। वहीं पीड़ित के परिजनों का अभी तक परीक्षण न कराए जाने से वे किसी अनहोनी की आशंका से ग्रस्त है तथा गांव में भी दहशत का माहौल  है। 

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार का कहना है कि स्वास्थ विभाग की टीम संक्रमण की जद में आए परिवार तथा उसके द्वारा जहां-जहां इलाज कराया गया था सभी को चिन्हित कर उनका परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि डायलिसिस करने वाले अस्पताल का लाइसेंस नहीं होगा तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस घटना से जिला मुख्यालय के निजी चिकित्सालयों की मनमानी सामने आ गई है। इस मामले के सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 36 पर पहुंच गई है। जिसमें से एक व्यक्ति स्वस्थ होकर घर आ चुका है। जबकि एक की मौत हो चुकी है। इस समय जिले में कुल 34 सक्रिय मामले हैं।
 

यह खबर भी पढ़े: योगी सरकार हर कामगार को देगी रोजगार, अब तक 14.75 लाख की स्किल मैपिंग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended