संजीवनी टुडे

उप्र: मरकज का प्रमुख मौलाना साद करोड़ों की संपत्ति का है मालिक, कांधला के फार्महाउस पर ताला

संजीवनी टुडे 04-04-2020 19:30:40

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में कोरोना संक्रमण को लेकर बरती गई लापरवाही के मुख्य आरोपित मौलाना शाद का कांधला कस्बे से पैतृक नाता है।


कांधला (शामली) . दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में कोरोना संक्रमण को लेकर बरती गई लापरवाही के मुख्य आरोपित मौलाना शाद का कांधला कस्बे से पैतृक नाता है। मौलाना का कस्बा में फार्महाउस के साथ करोड़ों रुपये की संपत्ति है जिसकी देखभाल उनके अनुयायी कर रहे हैं। दिल्ली निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना शाद का परिवार कस्बे का ही निवासी है। लेकिन काफी समय पहले मौलाना के पूर्वज दिल्ली चले गए थे।

मौलाना का जन्म दस मई 1965 को दिल्ली में हुआ था। कस्बे मे मौलाना की करोड़ों रुपये की जायदाद है। क्षेत्र के गांव मलकपुर और जिडाना सहित छोटी-बड़ी नहर के पास 24 बीघे का फार्म हाउस भी शामिल है। इसके अलावा कृषि भूमि भी बतायी जाती है। इस फार्म हाउस में सुख और आराम के सारे साधन मौजूद हैं। इसमें स्वीमिंग पुल, सुपर बाइक के अलावा कई महंगी-आरामदायक कारें खड़ी देखी जा सकती हैं। 

मौलाना को पशु-पक्षियों से बहुत प्रेम है। फार्महाउस में काम करने वालों ने बताया कि तो फार्महाउस बहुत ही खूबसूरत, साफ -सुथरा है । यहां पर रहने के लिये सभी सुख-सुविधाएं हैं। सुबह टहलने और व्यायाम करने के लिये भी सारी सुविधाएं हैं। सफेद रंग का मोर बाग की शोभा बढ़ा रहा है। यह फार्महाउस चारों ओर ऊंची दीवारें घिरा है। निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात प्रकरण के बाद किसी को भी फार्महाउस में नहीं जाने दिया जा रहा है। इस फार्महाउस की दिन में चार और रात्रि में दो लोग की निगरानी करते हैं। फिलहाल यहां पर गुरुवार से कोई आ-जा नहीं जा रहा है और पर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया गया है। 

मौलाना के फार्म हाउस में दो बिजली के क्नेक्शन हैं
मौलाना शाद का फार्म हाउस कितना बड़ा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फार्महाउस में बिजली के दो कनेक्शन लिए गए हैं। ऊर्जा विभाग के जेई संदीप कुमार ने बताया कि दस किलोवाट का घरेलू कनेक्शन मौलाना शाद के बेटे युसूफ के नाम पर है जबकि दस एचपी का ट्यूबवेल का कनेक्शन खुद मौलाना शाद के नाम पर है। 

फिलहाल मौलाना शाद की सम्पत्ति के बारे विस्तृत जानकारी नहीं है। प्रकरण संज्ञान में आया है। पुलिस अपना कार्य कर रही है। शासन के जो आदेश होंगे उनके अनुपालन में कार्रवाई की जाएगी।
-एके सिंह एडीएम-शामली

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended