संजीवनी टुडे

यूपी: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- देश कोरोना संकट से जूझ रहा, मोदी सरकार मना रही जश्न

संजीवनी टुडे 31-05-2020 21:12:06

मोदी सरकार द्वारा दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष का उत्सव मनाना उनकी व्यवसायिक और विज्ञापन बुद्धि को दर्शाता है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।


लखीमपुर-खीरी। मोदी सरकार द्वारा दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष का उत्सव मनाना उनकी व्यवसायिक और विज्ञापन बुद्धि को दर्शाता है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। जबकि कोरोना से लाखों लोग संक्रमण से ग्रस्त हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार हर मोर्चे पर देशवासियों को आर्थिक सहायता देने में विफल है। करोड़ों लोग अपना रोजगार गवां चुके हैं, अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है। देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है और मोदी सरकार जश्न मनाने में जुटी है, यह बेहद शर्मनाक है। यह बात कांग्रेस प्रवक्ता रवि तिवारी ने रविवार को कही। 

उन्होंने कहा कि जनपद खीरी की कांग्रेस की उपलब्धियों को भाजपा के जनप्रतिनिधि अपनी उपलब्धियां बता रहे हैं। भाजपा सरकार द्वारा आम जनमानस के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, झूठे दावे किए जा रहे हैं। चुनाव के समय में भाजपा द्वारा बड़े-बड़े दावे किए गए कि पचपेड़ी घाट का पुल बनवाया जाएगा, दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया अभी तक कोई सुधि नहीं ली गई। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस दावों में नहीं काम में विश्वास रखती है। बाढ़ की रोकथाम के लिए पूर्व सांसद जफर अली नकवी  अपने कार्यकाल में केंद्र सरकार से 100 करोड़ रुपये जनपद के लिए लाए और रोकथाम कराई, जिससे काफी हद तक राहत मिली। साथ ही जफर अली नकवी ने स्वास्थ्य चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में भी कार्य किए। इसी कड़ी में निघासन क्षेत्र में महिला चिकित्सालय के लिए जमीन उपलब्ध कराकर अपनी निधि से पचास लाख रुपये देकर कर कार्य प्रारंभ कराया, सरकार बदलते ही वह आधा अधूरा आज भी पड़ा है। 

तिवारी ने यह भी कहा कि पूर्व सांसद जफर अली नकवी ने अपने कार्यकाल में जनपद को बड़ी से बड़ी सौगातें दी हैं। विद्युतीकरण क्षेत्र में भी राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत लगभग 4000 ग्रामों का विद्युतीकरण करा कर ग्रामों को रोशन किया, जिसका नाम बदलकर कर दिया। भाजपा की मनोदशा दर्शाती है कि सरकार फर्जी श्रेय लेना चाहती है। देश की अर्थव्यवस्था के पटरी हो चुकी है, हजारों नौजवान बेरोजगार हो चुके हैं, हजारों मौतें हो चुकी हैं, जनता त्रस्त है और भाजपा सरकार जश्न मनाने में जुटी है। यह भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है जनता इसका जवाब जरूर देगी। 

यह खबर भी पढ़े: Jammu and Kashmir: लॉकडाउन 5.0 के गाईडलाईन 8 जून 2020 के बाद होगे लागू

Sanjeevni Plot Scheme

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended