संजीवनी टुडे

यूपी: युवती से एकतरफा प्रेम के चलते भाई ने की थी अध्यापक की हत्या, आरोपी के कब्जे से बरामद किया तमंचा व कारतूस

संजीवनी टुडे 07-04-2020 21:16:00

जिले में बीते माह 25 मार्च को क्षेत्र के ग्राम जगदीशपुर निवासी अध्यापक संतोष दोहरे पुत्र राजबहादुर की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस के


औरैया। जिले में बीते माह 25 मार्च को क्षेत्र के ग्राम जगदीशपुर निवासी अध्यापक संतोष दोहरे पुत्र राजबहादुर की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस के खोखे भी बरामद कर लिया गया। हत्या के पीछे मृतक की बहन से आरोपी का एकतरफा प्रेम प्रसंग निकला। हत्याकांड का खुलासा करने में सर्विलांस की अहम भूमिका रही। 

संतोष दोहरे जालौन जनपद के थाना कुठौद अंतर्गत ग्राम सियारीचेलापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत था। लाॅकडाउन के चलते वह अपने घर पर आया था। 25 मार्च को अपने खेतों पर पानी लगाकर घर वापस आते समय गोली लगने से वह घायल हो गया था। सीएचसी अजीतमल में प्राथमिक उपचार के बाद सैफई रिफर कर दिया गया था। सैफई जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया था। 

मृतक के भाई महेन्द्र ने अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में हत्या का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने टीम बनाकर इसका खुलासा करते हुये आरोपी काजू उर्फ जितेन्द्र पुत्र श्रीबाबू निवासी ग्राम जगदीशपुर को मय तमंचा व कारतूस के खाली खोखे समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाली निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृतक संतोष की बहन से उसका पड़ोसी काजू उर्फ जितेन्द्र शादी करना चाहता था। 

बहन की शादी कहीं और तय हो चुकी थी और आठ अप्रैल को उसकी गोद भराई होनी थी। लेकिन आरोपी जबरन उससे शादी करने की धमकी दे रहा था। बहन ने अपनी भाभी को यह बात बताई तो संतोष ने आरोपी को समझाया था। इसी से खफा होकर आरोपी ने बीते 16 मार्च को संतोष को खेतों पर पानी लगाते समय धमकी भी दी थी। यह बात मृतक ने अपनी पत्नी और भाई को भी बताई थी। लेकिन उसने इस बात को अनसुना कर दिया। 

बीते माह 25 मार्च को खेतों में पानी लगाने गये संतोष को आरोपी मदद करने लगा। और पानी लगाने वाला जीन का पाइप दाबकर काट दिया। तभी लाइट चली गयी। जब संतोष घर चलने लगा। तो आरोपी ने मौका पाकर पीछे से संतोष के गोली मार दी। वारदात के बाद तमंचा उसी खेत में छुपाकर भाग निकला, जिसे सर्विलांस से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। पूॅछताछ के दौरान आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस का खाली खोखा बरामद कर लिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: कोविड-19 की रोकथाम के लिए स्मार्ट शहर अपना रहे हैं स्मार्ट तरीके, टेलीमेडिसिन के माध्यम से ले रहे परामर्श

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended