संजीवनी टुडे

राजस्थान/ बेमौसम बारिश-ओलावृष्टि से सर्दी का पारा बढ़ा, नागौर में बिछी सफ़ेद चादर, देखें VIDEO

संजीवनी टुडे 12-12-2019 22:29:58

प्रदेश में बेमौसम बारिश और जमकर हुई ओलावृष्टि ने सर्दी का पारा बढ़ा दिया हैं। हाल ही बोई गई रबी की फसल के लिए ओलावृष्टि नुकसानदेह साबित हो सकती हैं जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई हैं। वही आज यानी गुरुवार को राजस्था


जयपुर। प्रदेश में बेमौसम बारिश और जमकर हुई ओलावृष्टि ने सर्दी का पारा बढ़ा दिया हैं। हाल ही बोई गई रबी की फसल के लिए ओलावृष्टि नुकसानदेह साबित हो सकती हैं जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई हैं। वही आज यानी गुरुवार को राजस्थान के नागौर जिले में बारिश और ओलावृष्टि का प्रकोप देखने को मिला। चने के आकार से खेतों और घरों की छतों पर सफ़ेद चादर बिछ गई। वहीं नागौर के पास वाले गांव जिनमें गंठिलासर, सथेरण, पाडाण शामिल हैं, इनमें भयंकर ओलावृष्टि हुई। राजस्थान में अलवर जिले के ग्रामीण हिस्सों में आज शाम बरसात के साथ ओलावृष्टि के बाद बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। 

यह खबर भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद ठाकरे सरकार में विभाग बंटवारे की स्थिति स्पष्ट; ये रही पूरी कैबिनेट तालिका

u

जानकारी के अनुसार तिजारा, भिवाडी, मुंडावर, कोटकासिम एवं नीमराना इलाके में बरसात के साथ ओले गिरे। इस दौरान कोटकासिम में गाधेरी रोड पर सोनू की बिजली गिरने से मौत हो गई। नीमराना इलाके में कुतीना गांव में खेत में काम कर रहे किसान लीलू सिंह की भी बिजली गिरने से मौत हो गई। राजस्थान में झुंझुनू जिले में आज शाम को बारिश के साथ ओले गिरने से तापमान गिर गया और सर्दी का असर बढ़ गया। खिरोड़ क्षेत्र में गुरूवार शाम को तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि होने की खबर है।

यह खबर भी पढ़ें: नागरिकता बिल: सिंगर ने प्रोग्राम किया कैंसिल, कहा- 'मेरा असम रो रहा हैं, जल रहा हैं'

u

खिरोड़ कस्बे के साथ साथ खिरोड़ से लेकर बसावा तक, कैमरी ढ़ाणी, डूडियों की ढ़ाणी, गढ़वालों की ढ़ाणी सहित विभिन्न स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि के साथ हुई बरसात से इलाके में सर्दी का असर बढ़ गया है। ओलावृष्टि से क्षेत्र में गेंहू, जौ, चना, सरसों, प्याज और गर्मियों के मौसम में लगने वाले प्याज लगाने के लिए तैयार की गई पौध पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है। मंडे्रला एवं पास पड़ौस के गांवों में आधे घंटे तक तेज बारिश हुई। डाबड़ी धीरसिंह, तिगियास पंचायत के गांव रघुवीरपुरा, बोला की ढाणी एवं सैनीपुरा में बारिश के साथ हल्की मात्रा में ओले गिरने के समाचार हैं। इन इलाकों में सरसों की फसल को भारी नुकसान हुआ है।

VIDEO: नागौर बना कश्मीर, भारी ओलावृष्टि

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended