संजीवनी टुडे

उन्नाव कांड: पीड़िता को जिंदा जला देने के मामले में सात पुलिसकर्मी निलंबित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-12-2019 15:19:45

उन्नाव के बिहार क्षेत्र में सामुहिक बलात्कार पीड़िता को जिंदा जला देने के मामले में सात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।


उन्नाव। उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बिहार क्षेत्र में सामुहिक बलात्कार पीड़िता को जिंदा जला देने के मामले में सात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने सोमवार को यहां बताया कि बलात्कार पीड़िता को जिंदा जला देने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रविवार देर रात बिहार थाना प्रभारी अजय त्रिपाठी समेत सात पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है। उन्होंने बताया निलंबित पुलिस कर्मियों में उपनिरीक्षक अरविंद सिंह रघुबंशी, राम तिवारी तथा सिपाही अब्दुल वसीम, आरक्षी पंकज यादव, आरक्षी मनोज तथा संदीप कुमार शामिल है।

यह खबर भी पढ़ें:​ गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन बिल, विपक्ष का हंगामा

उन्होंने बतायाा कि स्वॉट प्रभारी रहे निरीक्षक विकास पांडेय को बिहार थानाध्यक्ष बनाया गया है। निलंबित किए गए बिहार थाना प्रभारी को गठित विशेष जांच दल में शामिल किया गया था।

वीर ने बताया कि स्वाट प्रभारी रहे विकास पांडेय को बिहार थाने का प्रभारी बनाया गया है। विवेचना शाखा में तैनात निरीक्षक राजेंद्र सिंह को स्वॉट व सर्विलांस प्रभारी बनाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ करण जौहर की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्‍मान खुराना!

उन्होंने बताया कि निलंबित किए गए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्य के प्रति लापरवाही, अपराध नियंत्रण, घटनाओं व दर्ज एफआईआर में शिथिलिता बरतने का आरोप है। लापरवाह पुलिस कर्मियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा के सभी थानों की पुलिस को कड़ी चेतावनी दी गई है। साथ ही रात्रि गश्त, फुट पेट्रोलिंग और पर और गंभीरता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended