संजीवनी टुडे

अनलॉक-2: बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, बिना मास्क के पाए जाने पर बंद होंगे शॉपिंग मॉल-दुकान

संजीवनी टुडे 01-07-2020 11:22:21

देश आज से अनलॉक-2 शुरू हो गया है। केंद्र के सभी प्रावधानों को राज्य सरकार ने लागू किया।


नई दिल्ली। देश आज से अनलॉक-2 शुरू हो गया है। केंद्र के सभी प्रावधानों को राज्य सरकार ने लागू किया। इसी बीच बिहार सरकार ने भी नई गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने कहा कि राज्य के सभी शॉपिंग मॉल, दुकानों और सार्वजनिक वाहनों (बस, टैक्सी, ऑटो) में बिना मास्क पहने कोई नजर आया तो संबंधित जिलों के जिलाधिकारी द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस निर्देश का उल्लंघन करने पर मॉल, दुकान, वाहन और व्यावसायिक प्रतिष्ठान को बंद किया जा सकता है। जिलाधिकारियों को यह अधिकार राज्य सरकार ने दिया है।

mall

गौरतलब है कि अनलॉक-2 को लेकर केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को जारी दिशा-निर्देश के आलोक में गृह विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है। आज से रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा। साथ ही, सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क जरूरी होगा, बिना मास्क पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। शॉपिंग मॉल, दुकान व व्यावसायिक प्रतिष्ठान में बिना मास्क के मिलने पर सील कर दिए जाएंगे। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की ओर से निर्देश जारी किया गया है।

mall

आमिर सुबहानी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश के सभी प्रावधान पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लागू रहेंगे। संबंधित प्रतिष्ठान, वाहन के मालिकों और कर्मियों-चालकों के लिए यह आवश्यक होगा कि वो बिना मास्क के लोगों को नहीं एंट्री दें। यदि जिला प्रशासन अथवा पुलिस द्वारा जांच के क्रम में इसका उल्लंघन पाया जाएगा तो संबंधित जिलाधिकारी उस शॉपिंग मॉल, दुकान, व्यावसायिक प्रतिष्ठान अथवा वाहन का परिचालन बंद करने के लिए अधिकृत होंगे। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended