संजीवनी टुडे

अनलॉक 1.0 : नोएडा से बाहर जाने के लिए अब पास की आवश्यकता नहीं, दिल्ली जाने में अब भी है पाबंदी

संजीवनी टुडे 01-06-2020 20:08:56

पूरा विश्व कोरोना के कारण दहशत में है। इसके रोकथाम के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जिसमें सोमवार से थोड़ी ढील दी गई है।


नोएडा। पूरा विश्व कोरोना के कारण दहशत में है। इसके रोकथाम के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जिसमें सोमवार से थोड़ी ढील दी गई है। इसलिए आज जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है जिसके अनुसार नोएडा से उत्तर प्रदेश के अन्य जिले में जाने आने के लिए प्रतिबंध हटा लिया गया है। इसके लिए अलग से किसी पास की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। लेकिन दिल्ली जाने के लिए अभी भी पास की आवश्यकता पड़ेगी। 

जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट पेश की है, जिसके अनुसार पिछले 20 दिनों में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आया है उसमें से 42 प्रतिशत मामले का श्रोत दिल्ली से मिला है। इस कारण नोएडा से दिल्ली आने जाने के लिए पास की आवश्यकता पड़ेगी। यहां आवाजाही की अनुमति सिर्फ अपातकालीन परिस्थितियों में ही दी जाएगी। 

बाजार 50 प्रतिशत प्रतिदिन खोला जाएगा
जिला अधिकारी ने बताया कि जिला गौतमबुद्ध में दुकानें व बाजार प्रतिदिन 50 प्रतिशत ही खुलेंगी। इस तरह की व्यवस्था की जाएगी जिससे सभी दुकानदारों को एक दिन अल्टरनेट करके खोलने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुकानदारों व व्यापार मंडल के सदस्य ने साप्ताहिक अवकाश में संशोधन करने का आग्रह किया है। इसलिए इस पर विचार किया जाएगा। पहले बाजार व दुकानों के लिए साप्ताहिक अवकाश रविवार रहता था। 

यह खबर भी पढ़े: भारतीय सैनिकों ने PAK को सिखाया सबक, कई चौकियां तबाह और आधा दर्जन सैनिक हुए घायल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended