संजीवनी टुडे

केंद्रीय मंत्री ने बड़ौदा गांव में रेलवे हाल्ट का किया उद्घाटन उचाना हलके की 50 साल पुरानी मांग हुई पूरी

संजीवनी टुडे 06-03-2019 19:11:51


जींद। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बुधवार को बड़ौदा गांव में बने रेलवे हाल्ट का उद्घाटन कर उचाना हल्के की 50 साल पूरानी मांग को पूरा कर दिया है। उन्होंने जींद-कुरुक्षेत्र जाने वाली रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रेलवे हाल्ट का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर उचाना कलां की विधायक प्रेमलता, रेलवे मंत्रालय के एडीआरएम राजीव धनखड़, गांव के सरपंच नेहा देवी तथा क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थ्ति रहे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोन्धित करते हुए कहा कि बड़ौदा गांव में रेलवे हाल्ट के बनने से इस क्षेत्र के विकास को और तेजी प्रदान होगी। रेलवे हाल्ट के बनने से इस हलके के लगभग 20-25 गांवों के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ौदा समेत इस हल्के के सभी गांवों का चंहुमूखी विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने उचाना कलां की विधायक प्रेमलता से कहा कि गांव से रेलवे हाल्ट तक पक्की सड़क बनवाने का काम करें ताकि लोगों को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ौदा गांव से करसिंधू गांव तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जल्द ही इस सड़क का निर्माण कार्य भी तेजी से पूरा करवाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बड़ौदा तथा आसपास के कई गांवों के लोग यहां रेलवे हाल्ट बनवाने की वर्षों से मांग कर रहे थे लेकिन किसी भी पार्टी की सरकार ने इस काम को गंभीरता से नहीं लिया। जब से केंद्र एवं राज्य में बीजेपी की सरकार बनी है तभी से इस काम को सिरे चढ़ाने के प्रयास किए गए और आज लोगों की लगभग 50 साल पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने रेलवे हाल्ट बनवाने में बड़ौदा ग्राम पंचायत द्वारा किए गए सहयोग की भी प्रशंसा की। गौरतलब है कि इस रेलवे हाल्ट को बनवाने में ग्राम पंचायत द्वारा मिट्टी का भरत मनरेगा योजना के तहत करवाया गया है और लगभग 17 लाख रुपये की राशि भी एकत्रित कर रेलवे मंत्रालय को दी गई है। केंद्रीय मंत्री ने उचाना में लगभग 40 लाख रुपये की लागत से बने उचाना रेलवे फुट ओवरब्रिज के विस्तार का भी उद्घाटन किया और कहा कि इस ब्रिज के बनने से लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

प्रत्येक ट्रेन का होगा ठहराव : प्रेमलता
उचाना कलां की विधायक प्रेमलता ने कहा कि रेलवे हाल्ट के बनने से इस रेलवे लाइन से होकर गुजरने वाले प्रत्येक ट्रेन का यहां ठहराव होगा। फिलहाल जींद-कुरुक्षेत्र जाने वाली ट्रेन का ठहराव बुधवार से शुरू हो गया है जल्द ही अन्य ट्रेनों का ठहराव भी यहां होना शुरू हो जाएगा। इस हाल्ट के बनने से इस गांव को नहीं बल्कि क्षेत्र के कई गांवों का फायदा पहुंचेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बड़ौदा गांव रेलवे परिवार में शामिल हुआ : एडीआरएम
रेलवे के एडीआरएम राजीव धनखड़ ने कहा कि आज से बड़ौदा गांव भी रेलवे परिवार में शामिल हो गया है। इस रेलवे हाल्ट में चार शेड तथा एक बड़ा टिकट घर भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि रेलवे हाल्ट के बनने से निश्चित रूप से इस हल्के के लोगों को काफी फायदा मिलेगा और यह हलका विकास के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ेगा। 

More From state

Trending Now
Recommended