संजीवनी टुडे

मुठभेड़ में वर्दीधारी मह‍िला नक्‍सली ढेर, इंसास रायफल बरामद

संजीवनी टुडे 09-07-2019 13:32:10

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में मंगलवार तड़के पुलिस और नक्‍सलि‍यों के बीच मुडभेड़ हुई। मुठभेड़ में पुलिस ने वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया।


सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में मंगलवार तड़के पुलिस और नक्‍सलि‍यों के बीच मुडभेड़ हुई। मुठभेड़ में पुलिस ने वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया। पुलिस ने घटनास्थल से महिला नक्सली का शव, एक ऑटोमेटिक इंसास राइफल एवं अन्य सामग्री बरामद की।

मुठभेड़ की पुष्‍ट‍ि करते हुए सुकमा एसपी सलभ सिन्‍हा ने बताया क‍ि चिंतागुफा थानाक्षेत्र में सोमवार शाम को नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। 

दल मंगलवार तड़के जब डब्बाकोंटा गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस के जवानों ने भी मोर्चा संभाला। दोनों ओर से आधे घंटे से अधिक समय तक चली गोलीबारी में  सुरक्षाबलों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया। बाद में घटनास्थल से महिला नक्सली का शव, एक ऑटोमेटिक इंसास राइफल और अन्य सामग्री बरामद हुआ।

एसपी ने बताया क‍ि घटनास्थल पर खून के निशान भी मिले हैं, जिससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है। मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो सकी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended