संजीवनी टुडे

अंबाला सेंट्रल जेल में अंडर ट्रायल महिला बंदी मिली कोरोना संक्रमित

संजीवनी टुडे 02-07-2020 22:01:00

अंबाला सेंट्रल जेल में अंडर ट्रायल महिला बंदी मिली कोरोना संक्रमित


चंडीगढ़। हरियाणा में संक्रमितों का आंकड़ा 15 हजार के पहुंच गया है। हर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण कोरोना योद्धाओं से लेकर स्वास्थ्य व पुलिस महकमे को अपनी चपेट में ले चुका है। अब संक्रमण ने जेल भी एंट्री कर ली है। अंबाला सेंट्रल जेल में दूसरा कोरोना संक्रमित मिला। जेल में बंद अंडर ट्रायल महिला बंदी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला बंदी को मिशन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कराया गया है और जेल को सेनिटाइजन किया जा रहा है। जेल में इससे पहले गुरुग्राम से ट्रांसफर होकर आया जेल वार्डन पॉजिटिव मिला था।

अंडर ट्रायल महिला बंदी के कोरोना संक्रमित मिलने से सेंट्रल जेल में हड़कंप मच गया। जेल प्रशासन तुरंत अलर्ट हुआ और जेल को सेनिटाइज करने का काम शुरू किया। 50 वर्षीय महिला पारिवारिक झगड़े में जेल भेजी गई थी। वह 29 जून को जेल में आई थी। जेल में लाने से पहले महिला का कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। सैंपल रिपोर्ट न आने के चलते उसे जेल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अंबाला में कोरोना संक्रमितों की संख्या 344 पर पहुंच गई है। अंबाला सेंट्रल जेल के एसपी लखविंदर सिंह बराड़ ने बताया कि अंडर ट्रायल महिला बंदी की गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को आइसोलेशन में मिशन अस्पताल भेजा दिया गया है। उसके संपर्क में आए दूसरे कैदियों का भी कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। जेल को सेनिटाइज करवाया जा रहा है। 

सीधे जेल में नहीं आएंगे बंदी व कैदी 
प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेल विभाग ने फैसला लिया है कि अब जेल में आने वाले बंदियों और कैदियों को सीधे जेल में नहीं भेजा जाएगा। इस संबंध में फैसला हो चुका है लेकिन लिखित आदेश आना बाकि है। उन्हें पहले करनाल में एक ओपन अस्थाई जेल में भेजा जाएगा। जहां से रिपोर्ट आने के बाद ही जेल भेजा जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: देश में अप्रैल 2023 तक निजी ट्रेनों के चलने की संभावना: रेलवे

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended